होम / जानना चाहती हैं Alia Bhatt के ब्यूटी सीक्रेट्स! तो इस स्किन केयर रूटीन से पा सकती हैं सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा

जानना चाहती हैं Alia Bhatt के ब्यूटी सीक्रेट्स! तो इस स्किन केयर रूटीन से पा सकती हैं सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 17, 2023, 9:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Alia Bhatt Skin Care Routine: छोटी उम्र से ही फिल्मों की दुनिया में कदम रखने वाली आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलीवुड में हमेशा छाई रहती हैं। आलिया को न सिर्फ इनकी एक्टिंग स्किल्स, बल्कि फिटनेस और नेचुरल ब्यूटी के लिए भी खूब पसंद किया जाता है। जहां ज्यादातर बॉलीवुड सेलेब्स हैवी मेकअप में नजर आती हैं। वहीं, आलिया अपने नेचुरल मेकअप से सभी का दिल चुरा लेती हैं। बता दें कि आलिया अक्सर अपने सोशल मीडिया पर बिना मेकअप की पिक्चर्स शेयर करती रहती हैं। आलिया की ब्यूटी को देखकर उनके फैंस हमेशा उनके ब्यूटी सीक्रेट्स और स्किन केयर रूटीन जानने की कोशिश में रहते हैं। तो यहां जानिए आलिया भट्ट के डेली स्किन केयर रूटीन।

आलिया भट्ट का स्किन केयर रूटीन

क्लींजिंग करना सबसे जरूरी

आलिया के मुताबिक स्किन केयर का सबसे पहला स्टेप क्लींजिंग होना चाहिए। इससे चेहरे पर जमी रात भर की गंदगी साफ हो जाती है, साथ ही चेहरे पर निखार भी बना रहता है। इसलिए आलिया सुबह उठकर सबसे पहले अपनी स्किन की डीप क्लींजिंग करना पसंद करती हैं।

स्किन टोन और मसाज

क्लींजिंग करने के बाद आलिया अपनी स्किन को टोन करके मसाज रोलर इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। उनका मानना है कि इससे फेस की मसल्स रिलैक्स होती हैं और चेहरे पर ग्लो भी बना रहता है। आलिया अपनी स्किन पर 2-3 मिनट तक मसाज रोलर का इस्तेमाल करती हैं।

तीसरा स्टेप है आई क्रीम

आलिया अपनी आंखों की केयर करने के लिए आई क्रीम इस्तेमाल करती हैं। इससे आंखों की सूजन कम होती है, साथ ही डार्क सर्कलस से भी राहत मिलती है।

नियासिनमाइड सीरम

स्किन केयर रूटीन में नियासिनमाइड इस्तेमाल करना आलिया को सबसे ज्यादा पसंद है। इसमें विटामिन बी3 युक्त प्राकृतिक गुण होते हैं, जो स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल निकलने की समस्या कम करते हैं। इससे डार्क स्पॉट्स, फाइन लाइंस और रिंकल्स की समस्या खत्म होती है।

कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप

आलिया आई क्रीम के बाद आंखों के नीचे कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप भी लगाना पसंद करती हैं। इससे उनकी आंखों में सूजन नहीं होती और वह दिनभर फ्रेश फील करती हैं।

मॉइश्चराइजर लगाना

बॉलीवुड ब्यूटी आलिया अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करना कभी नहीं भूलती हैं। उनके मुताबिक हेल्दी स्किन के लिए रोज मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी है। इससे डार्क स्पॉट्स, डल और ड्राई स्किन की समस्या खत्म होती है और स्किन ग्लोइंग बनी रहती है।

संस्क्रीन अवॉइड न करें

स्किन केयर के आखिरी स्टेप में आलिया संस्क्रीन जरूर लगाती हैं। उनके मुताबिक संस्क्रीन उन्हें धूप और ब्लू रेज के प्रभाव से बचाने में मदद करती है। इन सभी स्टेप्स के बाद ही आलिया मेकअप शुरू करती हैं।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
ADVERTISEMENT