होम / Bobby Deol's Transformation: इस तरह बॉबी देओल ने हासिल किया एनिमल के लिए परफेक्ट लुक, जानें क्या है फिटनेस का राज

Bobby Deol's Transformation: इस तरह बॉबी देओल ने हासिल किया एनिमल के लिए परफेक्ट लुक, जानें क्या है फिटनेस का राज

Simran Singh • LAST UPDATED : December 1, 2023, 10:54 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), Bobby Deol’s Transformation, दिल्ली: आज के दिनों में बॉबी देओल चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसकी खास वजह यह है कि उनकी फिल्म एनिमल में उनका लुक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस उम्र में भी उन्होंने अपनी फिजिक्स को इतनी खूबसूरती से मेंटेन कर रखा है कि हर कोई हैरान हो गया है।

बॉबी देओल के बारे में बताएं तो 1995 में उन्होंने बरसात फिल्म से डेब्यू किया था। जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का फिल्म अवार्ड भी दिया गया था। जिसके बाद से उनकी हिट और फ्लॉप फिल्म का सिलसिला शुरू हुआ। 2004 से 2013 तक करीब उनकी 9 फिल्में सिनेमा घरों में आई जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन 2018 में रेस 3 रिलीज हुई वैसे तो यह फिर इतनी हिट साबित नहीं थी लेकिन उनके करियर के लिए ये छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

आश्रम के बाद अब एनिमल में मचाएंगे धमाल

जैसे कि सभी जानते हैं कि बॉबी देओल प्रकाश झा की आश्रम के तीन सीजस में नजर आ चुके हैं और खबरों के मुताबिक चौथा सीजन 2024 में रिलीज होने वाला है। ऐसे में फैंस सितारे की शानदार वापसी के लिए इंतजार कर रहे थे जो एनिमल साबित हुई और एनिमल में उनके लुक को देखकर फैंस और भी ज्यादा एक्साइटेड हो गए।

फिल्म के अंदर बॉबी देओल नेगेटिव किरदार में नजर आने वाले हैं और उनकी फिटनेस में सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है।

फिल्म के डायरेक्टर बॉबी देओल को दिखना चाहते थे चौड़ा

बॉबी देओल की एनिमल फिल्म में फिजिकल ट्रांसपोर्टेशन को देखना हर किसी के लिए हैरान करने वाला था। रेस 3 के लिए उन्होंने जो बॉडी बनाई थी। वही बॉडी अब एनिमल में एक बार फिर से देखने को मिल रही है।

फिल्म के अंदर डायरेक्टर की मांगी थी कि बॉबी देओल रणबीर कपूर के सामने छाती को चौड़ा करते हुए मिले और उनसे ज्यादा दमदार दिखे। वही बॉबी देओल की ट्रेनर डायरेक्टर के कहने के मुताबिक ही सेट की गई थी। उनके वर्कआउट रूटिंन को सेट किया था। लेकिन अपनी रूटीन को कभी न छोड़ने का पूरा श्रेय बॉबी देओल को ही जाता है। एक्टर ने अपनी ट्रेनर के मुताबिक कि वह सारे काम किया जो उनके ट्रेनर ने कहें थे। वहीं एक्सरसाइज और वही डाइट प्लान उन्होंने फॉलो किया।

दिन में दो बार 40 मिनट की हाई इंटरेस्ट कार्डियो करते थे बॉबी

बॉबी देओल के प्लान की बात की जाए तो एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि अभिनेता अपना फैट काफी हद तक हटा लिया है। स्पष्ट रूप से वह ज्यादा फिजिकल एक्सरसाइज पर बिलीव कर रहे थे। अभिनेता का वजन 85 था जो कि उन्होंने 90 करते हुए अपने मांस को बढ़ाया और फैट को घटाया। जिसका ज्यादातर 40 मिनट की हाई इंटेंस कार्डियो को किया जाता था। बॉबी देओल रोजाना सुबह और शाम को कार्डियो किया करते थे।

4 महीने तक मीठा खाना बंद

बॉबी देओल की फिटनेस ट्रेनर के अनुसार पंजाबी होने के बावजूद भी बॉबी देओल खाने के इतने शौकीन नहीं है इसलिए उनके लिए सख्त डाइट प्लान का पालन करना काफी आसान था। बॉबी को मिठाईयां से दूर रहने के लिए कहा गया और लगभग वह 4 महीना तक मिठाई और मीठे से दूर रहे।

इस तरह का था ब्रेकफास्ट लंच और डिनर

इसके साथ ही बॉबी देओल के पूरे डाइट प्लान की बात की जाए तो वह सुबह उठते ही कुछ अंडे खाते थे। जिसके बाद नाश्ते में वह दलिया खाया करते थे। दोपहर के खाने में बॉबी देओल अपने भोजन को चावल और चिकन के साथ पूरा करते थे। शाम को बॉबी की डाइट में सलाद और रात के खाने में एक्टर मछली या चिकन खाया करते थे। उनके आहार की योजना कुछ इस तरह बनाई गई थी कि उनके शरीर को कार्बोहाइड्रेट प्रोटीन और पावर मास्क का पूरा मिश्रण मिले।

फिजिकल ट्रेनिंग में दिया समय

एक्टर गहरी कसरत में बिलीव करते थे। जिसमें कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, बॉडी ट्रेनिंग जैसी चीज शामिल थी। जिसमें कार्डियो और वजन उठाने वाली ट्रेनिंग में उनकी बॉडी को बनाने में काफी मदद की। वही इतनी ट्रेनिंग से उनकी गठीली बॉडी होने के बावजूद भी वह काफी लचीला नजर आए। फिल्म के अंदर उनकी चाल ढाल ने पूरे लुक को और भी ज्यादा निखरा।

-98-

इसलिए बॉबी देओल ने 54 साल की उम्र में भी इतनी शानदार बॉडी को हासिल किया और अपने बॉडी का बेहतरीन ट्रांसपोर्टेशन करके फैंस को हैरान कर दिया।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT