होम / Bridal Beauty Tips: सावधान ! शादी के दिन से पहले कभी ट्राई ना करें ये 3 ब्राईडल ब्यूटी टिप्स

Bridal Beauty Tips: सावधान ! शादी के दिन से पहले कभी ट्राई ना करें ये 3 ब्राईडल ब्यूटी टिप्स

Babli • LAST UPDATED : December 29, 2023, 3:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़ ), Bridal Beauty Tips, दिल्ली: एक दुल्हन के लिए सबसे मुश्किल होता हैं, यह तय करना की कौन सा ब्राइडल ट्रीटमेंट या फेशियल कराना शुरू करना है। वे कितने समय तक काम करते हैं? और क्या वे त्वचा को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचाएगें।  

1. सैलून फेशियल

शादी से पहले दुल्हन की त्वचा के लिए सैलून फेशियल बिल्कुल ठिक नहीं है। यह बेशक आपको उल्टा लग रहा होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि लगभग हर कोई अपनी शादी से पहले फेशियल करवा रहा है। लेकिन, सच यही यह है कि अधिकांश सैलून फेशियल से त्वचा पर कई हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं, जैसे त्वचा में जलन, एलर्जी और सबसे खतरनाक मुँहासे।

रिसर्च से साबित हुआ है कि भारत में फेशियल कराने वाले साउथ एशियाई लोगों में से लगभग 47% को लगभग 7-21 दिनों के बाद मुँहासे हो जाते हैं। तो, वे दाने जो आपके कार्यक्रम के आसपास उभर आए हैं- आसानी से फेशियल के कारण हो सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सैलून फेशियल में आमतौर पर लगभग 8-10 अलग-अलग प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है, जिनमें से हर किसी में सैकड़ों सामग्रियां शामिल हो सकती हैं। ज्यादातर महिलाओं की त्वचा सेंसिटिव होती है, इसलिए इतने सारे अलग-अलग प्रोडक्ट लगाना लगभग हमेशा ही विनाश का नुस्खा होता है।

2. नए घरेलू नुस्खे

अब, ज्यादातर दुल्हन अपनी दादी या चाची या उसके दोस्त की परदादी-चाची के बताए हुए नुस्के का इस्तेमाल करती हैं। जो उसकी चमक बढ़ाने की गारंटी थी। उनमें से हर मामले में, या तो कोई परिणाम नहीं निकला, या किसी प्रकार की जलन होती हैं।

अब, इसका मतलब यह नहीं है कि घरेलू उपचार मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन अपनी शादी से ठीक पहले किसी भी नए तरीके को आजमाने से बचना जरूरी है। कोई नहीं जान सकता कि आपकी शादी से पहले आपकी त्वचा कैसे रिएक्ट करेगी। ऐसे कई नैचुरल तत्व हैं जो असल में आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं और इसे ज्यादा सेंसिटिव बना सकते हैं।

3. पिल्स

पिल्स आपकी त्वचा को चमक देने और मुँहासे सहित कई समस्याओं पर काम करने के लिए जाना जाता हैं। हालाँकि, शादी से ठीक पहले, पहली बार पिल्स आज़माना इतना अच्छा विचार नहीं हो सकता है।

यह जानना जरूरी है कि आपकी त्वचा कैसे रिएक्ट करती है और पिल्स के बाद अपनी त्वचा के साथ कैसे रिएक्ट करें । यह उन युवा महिलाओं पर लागू होता है जिन्होंने पहले कभी त्वचा नहीं पिल करी है इसी कई महिलाए हैं जो पहली बार अपनी शादी से एक या दो दिन पहले त्वचा छीलने का फैसला किया और अपनी शादी के दिन उन्हें गंभीर चिंता का सामना करना पड़ा क्योंकि उनकी त्वचा काफी सेंसिटिव होती हैं।

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
Redmi A2: 10 हज़ार वाला फोन अब सिर्फ 5,299 रुपये में, शानदार ऑफर, जल्द करें बुक- Indianews
Keyboard security issue: इन मोबाइल के यूज़र्स हो जाएं सावधान! आपके साथ ऐसे हो सकता है फ्रॉड- Indianews
CBI Recruitment 2024: बिना परीक्षा दिये सीबीआई में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस ये चाहिए योग्यता- Indianews
NIA Recruitment 2024: NIA में बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, जल्द करें आवेदन, मिलेगी ये शानदार सैलरी- Indianews
India-China Talks: ‘भारत कभी नहीं झुकेगा’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चीन को सीमा वार्ता पर दो टूक जवाब -India News
ADVERTISEMENT