होम / Detox Drinks for Glowing Skin: बेजान और डल स्किन पर निखार लाने के लिए इन डिटॉक्स ड्रिंस का करें सेवन, मिलेंगे ये फायदें

Detox Drinks for Glowing Skin: बेजान और डल स्किन पर निखार लाने के लिए इन डिटॉक्स ड्रिंस का करें सेवन, मिलेंगे ये फायदें

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 26, 2024, 9:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Detox Drinks for Glowing Skin: आजकल के अनहेल्दी लाइफस्टाइल का असर आपकी सेहत ही नहीं बल्कि त्वचा पर भी पड़ता है। समय-समय पर शरीर के भीतर जमा गंदगी को बाहर निकालना जरूरी हो जाता है। इससे आपकी सेहत ही नहीं स्किन भी ग्लोइंग और हेल्दी रहती है। महिला हो या पुरुष दमकती त्वचा हर कोई चाहता है। अगर आप भी बेजान और डल स्किन पर निखार लाना चाहते हैं, तो यहां हम आपको कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जिनके सेवन से आपको त्वचा पर जादूई फायदे देखने को मिलेंगे।

1. चिया सीड्स वॉटर

यह भी पढ़ें: Ghee Hair Mask: बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए देसी घी के इन मास्क का करें इस्तेमाल, बनेंगे नेचुरली सॉफ्ट-शाइनी

फाइबर से भरपूर चिया सीड्स को आप पानी में भिगोकर सेवन करते हैं, तो ये एक डिटॉक्स ड्रिंक की तरह काम करता है। इसके अंदर बॉडी के टॉक्सिन्स को निकालने की क्षमता होती है, ऐसे में ग्लोइंग स्किन की चाहत तो छोड़िए, इसे पीने से आपके बाल भी मजबूत बनते हैं।

2. अनार का जूस

यह भी पढ़ें: Chironji Face Pack: स्किन से डेड सेल्स साफ करते हैं चिरौंजी से बने ये 4 बेहतरीन फेस पैक, जाने फायदे

एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन से भरपूर अनार के सेवन से आपकी स्किन हेल्दी बनाती है। बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करके ये आपको यंग बनाने का काम करता है। रोजाना अनार का शुद्ध जूस पीने से शरीर में ब्लड फ्लो भी बेहतर होता है और आपकी स्किन की चमक भी बढ़ती है।

3. नींबू पानी

यह भी पढ़ें: Night Skin Care: रात में सोने से पहले देसी घी का चेहरे पर करें इस्तेमाल, जाने इसके लाजवाब फायदे 

नींबू पानी एक शानदार डिटॉक्स ड्रिंक है। यह विटामिन सी से भरपूर होता है, ऐसे में शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स को बाहर निकालने के साथ खून साफ करके स्किन को अंदर से ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता हैं।

यह भी पढ़ें: Skin Care: रफ एंड डल स्किन से परेशान हैं तो चावल के आटे का करें इस्तेमाल, इंस्टेंट मिलेगा ग्लो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT