होम / Mukesh Ambani की तुलना में कितने अमीर हैं उनके समधी Russell Mehta? जानकर दंग रह जाएंगे आप

Mukesh Ambani की तुलना में कितने अमीर हैं उनके समधी Russell Mehta? जानकर दंग रह जाएंगे आप

Babli • LAST UPDATED : February 26, 2024, 9:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Mukesh Ambani-Russell Mehta: भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी कुछ सालों पहले श्लोका मेहता से हुई है। ये खूबसूरत कपल अक्सर अपने क्यूट फैमिली मोमेंट्स की वजह से खबरों में बना रहता हैं। भले ही आकाश और श्लोका एक साधारण जीवन जीने की कोशिश करते हो, लेकिन उनके फैंस उनकी लग्जीरियस लाइफ के बारे में जानने के लिए हमेंशा एक्साइटेड रहते हैं। बता दें कि श्लोका मेहता और आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी। शादी का जश्न मुंबई के ‘जियो वर्ल्ड सेंटर’ में हुआ था। इस ग्रैंड वेडिंग में जाने-माने राजनेताओं से लेकर कई ए-लिस्टेड हस्तियां शामिल हुई थी।

आकाश अंबानी-श्लोका मेहता के बच्चे

अपनी शादी के 1 साल बाद,  10 दिसंबर 2020 को श्लोका मेहता ने अपने बेटे पृथ्वी आकाश अंबानी का स्वागत किया था। इसके बाद, 3 साल बाद मई 2023 में बेटी वेदा के आगमन से आकाश अंबानी और श्लोका मेहता का परिवार पूरा हो गया। श्लोका अक्सर अपने बच्चों के साथ इवेंट में स्पॉट की जाती हैं। जो उनके फैंस काफी पंसद करते हैं।

Shloka Mehta and Mukesh Ambani
Shloka Mehta and Mukesh Ambani

ये भी पढ़े-Kareena ने की कंगना, दीपिका, विद्या की तारीफ, ‘मजबूत महिलाओं’ का दिया टैग

श्लोका मेहता का फैमिली बैकग्राउंड

 

वैसे तो, श्लोका मेहता और आकाश अंबानी के फैमिली बैकग्राउंड के बारे में काफी लोग पहले से ही जानते हैं। हालांकि, श्लोका के जीवन में अभी भी एक ऐसा पहलू है, जो अनदेखा है। जहां हर कोई जानता है कि श्लोका की मां मोना मेहता एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं, वहीं उनके पिता रसेल मेहता के बारे में हर कोई नहीं जानता है।

कौन हैं रसेल मेहता ? 

 

दिग्गज भारतीय अरबपति रसेल मेहता ग्लोबल डायमंड ट्रेडिंग एंड मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी ‘रोज़ी ब्लू’ के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। कंपनी की स्थापना उनके पिता अरुणकुमार रमणिकलाल मेहता ने की थी और हाल के दशकों में उन्होंने ‘रोज़ी ब्लू’ को एक पायदान ऊपर ले जाने में बेहद योगदान दिया है। रसेल का जन्म 1965 में मुंबई में हुआ था और उन्होंने 1980 के दशक में डायमंड इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने अपने पिता और भाइयों के साथ ‘रोज़ी ब्लू’ कंपनी में काम करना शुरू किया था, जो उनका फैमिली बिजनेस था।

ये भी पढ़े-Nita Ambani: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के सगाई समारोह में नीता अंबानी के इस अंदाज ने लूटा सबका दिल, देखें वीडियो

 

भारत की सबसे बड़ी डायमंड-ट्रेडिंग कंपनियों में से एक का नेतृत्व करने के अलावा, रसेल मेहता ‘रोज़ी ब्लू फाउंडेशन’ के माध्यम से अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। हालांकि, रसेल अपने परोपकारी कार्यों से लगभग हर क्षेत्र में प्रभाव डालने की पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन कुछ प्रमुख क्षेत्र जहां उनका ध्यान केंद्रित है, वे हैं भारत और विदेशों में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और सोशल वेलफेयर प्रोजेक्ट।

भारत के ‘डायमंड किंग’ के नाम से जाने जाते बैं रसेल मेहता

 

अपने शानदार बिजनेस स्ट्रेटजी के साथ 1984 में रसेल मेहता को ‘रोज़ी ब्लू’ के को-फाउंडर के रूप में नियुक्त किया गया था। तब से कंपनी ग्लोबल डायमंड इंडस्ट्री में एक के रूप में विकसित हुई है। कंपनी की मार्केट वैल्यू 70,000 करोड़ रुपए है। ‘रोज़ी ब्लू’ फेमस रिटेल ब्रांड ‘Orra’ के भी मालिक हैं, जो दुनिया की सबसे बड़ी डायमंड ज्वेलरी कंपनियों में से एक है। इतना ही नहीं, साल 2011 में रसेल मेहता की कंपनी ‘रोज़ी ब्लू’ रिस्पॉन्सिबल ज्वेलरी काउंसिल की सदस्य बन गई । रसेल को भारत में ‘डायमंड किंग्स’ में से एक माना जाता है।

Mukesh Ambani-Russell Mehta
Mukesh Ambani-Russell Mehta

मुकेश अंबानी से कितनी कम रसेल मेहता की संपत्ति 

 

वहीं अगर हम दो अरबपति समधियों रसेल मेहता और मुकेश अंबानी की संपत्ति की तुलना करें, तो इसमें कोई हैरानी नहीं कि इसमें बहुत बड़ा अंतर है। हालांकि, सबसे जरुरी बात यह है कि जहां मुकेश निस्संदेह उन क्षेत्रों के राजा हैं, जिनमें वे काम कर रहे हैं, तो वहीं उनके समधी रसेल भी डायमंड इंडस्ट्री के राजाओं में से एक हैं। जहां अप्रैल 2023 में मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति लगभग 8,450 करोड़ रुपए थी। वहीं रसेल मेहता की कुल संपत्ति लगभग 1,844 करोड़ रुपए होने का अनुमान है।

ये भी पढ़े-‘योद्धा’ इवेंट में इस तरह नजर आए Sidharth-Rashi, कियारा आडवाणीके फैंस ने मचाया तहलका

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
ADVERTISEMENT