होम / Hrithik Roshan Fitness: क्या है ऋतिक रोशन का फिटनेस प्लान, ट्रेनर ने खोला राज

Hrithik Roshan Fitness: क्या है ऋतिक रोशन का फिटनेस प्लान, ट्रेनर ने खोला राज

Simran Singh • LAST UPDATED : January 12, 2024, 7:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hrithik Roshan Fitness, दिल्ली: दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की फिल्म फाइटर के टीजर की धमाकेदार रिलीज के बाद से इंटरनेट पर फैंस दिवाने हो गए है। लीड कलाकारों की केमिस्ट्री के अलावा, जो पैंस को भी काफी पसंद आता है। वह है ऋतिक की बॉडी जो 50 की उम्र में भी काफी फिट और खूबसूरत बनी हुई है। एक्टर को सुपर 30 में कम मांसपेशियों वाले अवतार के साथ देखा गया था। जिसमें फैंस और फिटनेस प्रेमी अब सोच में पड़ गए थे की इस कायापलट के पीछे का गुप्त नुस्खा क्या है?

क्या है ऋतिक रोशन का फिटनेस रूटीन

मीडिया से हुई बातचीत में ऋतिक रोशन के फिटनेस ट्रेनर क्रिस गेथिन ने फिल्म फाइटर के लिए अभिनेता के बदलाव को बढ़ावा देने वाले कठिन डायट के बारे में बताया। प्रशिक्षक ने खुलासा किया कि ऋतिक की कार्डियो में दिन में एक या दो बार टेनिंग शामिल है, इसमें दौड़ने, अण्डाकार प्रशिक्षण और तैराकी से लेकर स्टेयरमास्टर रोवर पर वर्कआउट तक थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

इसके अलावा, फिटनेस रूटीन में बॉक्सिंग, केटलबेल वर्कआउट, बैटल रोप्स और प्लायोमेट्रिक्स जैसे कार्यात्मक व्यायाम शामिल हैं। एक्टर ने सोने के समय को रात 9 बजे तक रखा है, जैसा कि ट्रेनर ने बताया, यह अभ्यास कई भारतीयों के लिए चुनौतीपूर्ण माना जाता है।

क्या है डायट प्लान

क्रिस ने फिल्म में अपनी भूमिका की तैयारी के दौरान एक्टर के डाइट के बारे में भी विस्तार से बताया। धूम 2 एक्टर ने बॉडीबिल्डिंग शैली के डाइट का पालन किया, प्रत्येक दिन लगभग छह से सात भोजन का सेवन किया। आहार में मुख्य रूप से चिकन, अंडे की सफेदी, मट्ठा प्रोटीन, मछली जैसी चीजों के साथ जई, क्विनोआ, चावल और शकरकंद जैसे जटिल कार्बोहाइड्रेट के स्रोत भी शामिल थे।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT