होम / Korean Beauty Secrets: कोरियन लोगों की त्वचा क्यों करती है इतनी ग्लो? अपनाते हैं वो ये तरीके

Korean Beauty Secrets: कोरियन लोगों की त्वचा क्यों करती है इतनी ग्लो? अपनाते हैं वो ये तरीके

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 3, 2024, 8:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Korean Beauty Secrets: कोरियन ब्यूटी रूटीन पिछले कुछ समय में दुनिया के साथ-साथ इंडिया में भी काफी फेमस हुआ है। इसके लिए महिलाएं और पुरुष अलग-अलग तरीके अपनाते हैं लेकिन कई बार उन्हें वैसी ब्यूटी नहीं मिलती। अगर आप कोरियन की महिलाओं और पुरूषों जैसी ब्यूटी चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िए।

डबल क्लींजिंग

कोरियन ब्यूटी की सबसे खास बात ये है कि वे लोग डबल क्लींजिंग करते हैं, जिसमें स्किन को दो बार धोया जाता है। पहली बार टॉक्सिन्स से छुटकारा पाने के लिए ऑयल बेस्ड क्लींजर से और दूसरी बार मेकअप और सनस्क्रीन हटाने के लिए वॉटर बेस्ड क्लींजर से। इस ड्यूअल क्लींजिंग टेक्निक से स्किन हाइड्रेट रहती है।

इन पोषक तत्वों की कमी के कारण होता है हेयर फॉल, लंबे-मजबूत बाल पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स – India News

हाइड्रेशन

ये तो आप भी जानते होंगे कि स्किन को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए हाइड्रेशन कितना जरूरी है। कोरियन ब्यूटी का सबसे बड़ा सीक्रेट है कि वो लोग हमेशा हाइड्रेट रहते हैं। वो पानी पीने के अलावा भी कई तरीकों से स्किन को हाइड्रेट रखते हैं। वो लाइट क्लींजर से शुरुआत करते हैं और उसके बाद टोनर और सीरम का भी यूज करते हैं। गहराई तक नमी हासिल करने के लिए हल्के एसेंस का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें हयालूरोनिक एसिड होता है, जिसकी वजह से स्किन हाइड्रेट रहती है।

विटामिन सी

फ्रीरेडिकल्स से लड़ने और स्किन हेल्थ को बढ़ावा देने के लिए वो लोग ग्रीन टी और विटामिन सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर तत्वों को डाइट में शामिल करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये तत्व फ्रीरेडिकल्स से लड़ते हैं और समय से पहले बूढ़ा होने से रोकते हैं।

Face Pack: पिंपल्स को दूर करने के लिए इन होममेड फेस पैक्स का करें इस्तेमाल, चेहरे की भी बढेगी चमक – India News

सनस्क्रीन

गर्मियां आ गयी हैं और ऐसे में सनस्क्रीन लगाने से आपकी स्किन ड्राइ और बेजान होने से बच सकती है। कोरियन ब्यूटी में सनस्क्रीन का रोजमर्रा में यूज होता है। इससे न केवल यूवी किरणों से बचने में मदद मिलती है। बल्कि समय से पहले बूढ़ा होने से रोकने और स्किन को हेल्दी बनाने में भी मदद मिलती है। इसलिए कोरियन के लोग रोजाना सनस्क्रीन लगाते हैं।

शीट मास्क

शीट मास्क का कोरियन ब्यूटी रूटीन में काफी महत्व है। स्किन की गहराई से सफाई के लिए वे लोग शीट मास्क लगाते हैं। इसमें सीरम होता है, जो स्किन की फ्लेग्जिबिटी में सुधार करते हैं। हाइड्रेशन को बढ़ाते हैं और चमक लाते हैं।

ये तो आप इस आर्टिकल के जरिये समझ ही गये कि कोरियन के लोग किस तरह से अपनी स्किन को साफ और सुंदर रखते है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी स्किन कोरियन के लोगों जैसी हो जाये तो आपको भी ये टिप्स जरूर अपनाने होंगे।

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इन होममेड फेस सीरम का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा निखार – India News

Written by Prashant Pratap Singh

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT