होम / Makeup Tips: ऑफिस के लिए हो रही है देर, तो 5 मिनट में इन मेकअप टिप्स की मदद से हो सकती हैं रेडी

Makeup Tips: ऑफिस के लिए हो रही है देर, तो 5 मिनट में इन मेकअप टिप्स की मदद से हो सकती हैं रेडी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 17, 2024, 9:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Makeup Tips in Get in 5 Minutes for Office: सुबह के समय अक्सर ऐसा लगता है कि कितना कम समय है और बहुत सारे काम करने हैं। ऐसे में अक्सर ऑफिस या कॉलेज के समय जल्दबाजी में मेकअप करना पड़ता है, जिससे लुक बहुत अच्छा नजर नहीं आता है। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं, जिनकी मदद से आप पांच मिनट में तैयार हो सकते हैं। जानें जल्दी मेकअप करने के कुछ टिप्स।

1. मॉइस्चराइज करें

ग्लोइंग हेल्दी त्वचा के लिए सबसे महत्वपूर्ण चरण स्किन को मॉइस्चराइज करना ही है। हाइड्रेटेड स्किन पर मेकअप आसानी से अप्लाई हो पाता है। इसलिए अपनी स्किन टाइप के अनुसार किसी अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें: Hair Growth: हेयर ग्रोथ और झड़ते बालों की समस्या के लिए तिल से बने हेयर पैक्स का करें इस्तेमाल, जाने बनाने का तरीका

2. स्किन टिंट का इस्तेमाल करें

फाउंडेशन की जगह, स्किन टिंट का इस्तेमाल करें, जिसे लगाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता और काफी नेचुरल फिनिश मिलता है। इससे स्किन काफी ग्लोइंग नजर आती है और ब्लेमिशेज आदि छुपाने में भी मदद मिलती है।

3. मस्कारा लगाएं

अपनी आंखों को स्पेशल लुक देने के लिए मस्कारा इस्तेमाल करें। इससे आपकी पलकें काफी लंबी लगेंगी और काफी फ्रेश लुक मिलेगा। आई लाइनर और आई शैडो के इस्तेमाल के बदले, सिर्फ मस्कारा का इस्तेमाल करना समय बचाने और खूबसूरत दिखने के लिए काफी फायदेमंद है।

यह भी पढ़ें: Haldi in Skin Care: स्किन केयर में अगर आप भी हल्दी का कर रहें हैं इस्तेमाल, हो सकते है ये नुकसान 

4. आई ब्राउ सेट करें

आपकी आई ब्राउ आपके लुक को बना भी सकती हैं और बिगाड़ भी सकती हैं। इसलिए अपनी आई ब्राउ को किसी ब्राउ जेल की मदद से सेट करें। जहां जरूरत हो वहां पर नेचुरल ब्राउन कलर के ब्राउ पेंसिल से फिल करें। इससे आपका लुक एक दम निखर कर आएगा और बहुत अधिक समय भी नहीं लगेगा।

5. लिप टिंट का इस्तेमाल करें

जल्दबाजी में अलग-अलग ब्लश और लिपस्टिक में समय बर्बाद करने के बदले, लिप टिंट का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद हो सकता है। इसकी मदद से आपको नेचुरली फ्लश्ड लुक मिलेगा, जो काफी खूबसूरत लगता है। साथ ही, लिप्स पर भी इसके इस्तेमाल से काफी नेचुरल लुक मिलता है।

यह भी पढ़ें: Face Roller: चेहरे के पिंपल्स और झुर्रियों से निजात पाने के लिए फेस रोलर का करें इस्तेमाल, इस तरह करें यूज 

6. फिनिशिंग टच

अपने लुक को फाइनल टच देने के लिए लिक्विड हाइलाइटर से अपनी चीक और नाक के हाई प्वाइंट्स को हाइलाइट करें। इससे आपके चेहरे के सभी फीचर्स काफी निखरकर आएंगे और आपका लुक भी बिल्कुल परफेक्ट लगेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT