होम / ये रूटीन फॉलो करते है Ranbir Kapoor, इसलिए दिखते हैं सुपरफिट

ये रूटीन फॉलो करते है Ranbir Kapoor, इसलिए दिखते हैं सुपरफिट

Babli • LAST UPDATED : February 28, 2024, 2:57 pm IST
ADVERTISEMENT
ये रूटीन फॉलो करते है Ranbir Kapoor, इसलिए दिखते हैं सुपरफिट

Ranbir Kapoor

India News (इंडिया न्यूज़), Ranbir Kapoor, दिल्ली: जब रणबीर कपूर अपनी पहली फिल्म सांवरिया में तौलिये में स्क्रीन पर आए तो आपकी काफी गर्लफ्रेंड्स ने खुशी से आहें भरीं थी। खैर, बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी एक्टर्स में से एक, रणबीर नियमित आधार पर न केवल अपने अभिनय कौशल, बल्कि अपनी फिट बॉडी को भी निखारने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, वह एक यूनानी देवता के शरीर को बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। अपने फिटनेस ट्रेनर, प्रदीप भाटिया की मदद से, रणबीर यह सुनिश्चित करते हैं कि वह रोजाना इन अनोखे फिटनेस प्लेन को फॉलो करते है।

ये भी पढ़े-ये हैं Vaani Kapoor के फ्लैट टमी और ग्लोइंग स्किन का राज

1. अपनी डाइट बनाए

नाश्ता दिन का सबसे जरूरी है, और रणबीर भी इस मंत्र को फॉलो करते हैं। उनके नाश्ते में ब्राउन ब्रेड के साथ केला या अंडे का सफेद भाग, कॉर्नफ्लेक्स के साथ दूध और ताजा जूस शामिल होता है। दोपहर के खाने में, वह तंदूरी चिकन, दो चपाती के साथ दाल (गेहूं, ज्वार और बाजरा से बनी) और दही का कटोरा लेते हैं। उनके सभी खाने में केवल तीन बड़े चम्मच जैतून के तेल का इस्तेमाल करके पकाया जाता है। नाश्ते के लिए वह ताजा जूस या ग्रीन टी पसंद करते हैं। वहीं डिनर में वह ग्रिल्ड फिश, चिकन या सैल्मन खाना पसंद करते हैं।

दिन में दो बार, रणबीर मल्टी-विटामिन के साथ-साथ प्रोटीन शेक भी लेते हैं, एक बार वर्कआउट के बाद और एक बार डिनर के बाद।

ये भी पढ़े-रात में खाना छोड़ना Weight Loss के लिए सही या गलत? इस तरह की राय देते है एक्सपर्ट

2. अपना वर्कआउट कभी न छोड़ें

रणबीर का वर्कआउट पांच से दस मिनट के वार्मअप सेशन से शुरू होता है, उसके बाद क्रंचेज और पुल-अप्स होते हैं। फिर वह अपने बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, छाती, पीठ और कंधों पर काम करता है। वह अपने पैरों और एब्स पर भी काफी ध्यान देते हैं। हालाँकि वह अपने बीजी शेड्यूल के कारण नियमित रूप से कसरत करने में असमर्थ हैं, लेकिन जब भी वह शहर में होते हैं, तो हफ्ते में पाँच बार जिम जरुर करते हैं।

3. बहुत सारा पानी पीना

पानी में आपके शरीर को डिटॉक्स करने और आपको पूरे दिन एक्टिव रखने की क्षमता होती है। रणबीर खुद को लगातार हाइड्रेटेड रखने में विश्वास रखते हैं। वह जहां भी जाते हैं हमेशा पानी की एक बोतल ले जाना सुनिश्चित करते हैं और रोजाना कम से कम पांच लीटर पानी पीते हैं।

ये भी पढ़े-Summer Hair Care Tips: गर्मियों में रखें बालों का ख्याल, इन चीजों का करें इस्तेमाल

4. खेल खेलें या मार्शल आर्ट का अभ्यास करें

उनकी बीजी शूटिंग उन्हें रोजाना जिम जाने से रोकती है, यही वजह है कि वह खेल खेलना पसंद करते हैं। फुटबॉल के बहुत बड़े फैन होने के नाते, रणबीर इसे अक्सर खेलते हैं। वह बाकी चीजों के अलावा किकबॉक्सिंग का भी अभ्यास करते हैं। तमाशा स्टार को खेलों का बहुत शौक है और वह इसे अपने वर्कआउट के साथ मिलाते हैं।

5. अपने शरीर को ठीक होने का समय दें

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय को पता है कि कब रुकना है। रणबीर का मानना है कि व्यायाम करना जितना जरूरी है, आराम करना और अपने शरीर को स्वस्थ होने देना भी उतना ही जरुरी है। वह अपने वर्कआउट और आराम के समय को काफी अच्छे से बैलेंस करते हैं। रॉकस्टार अपने शरीर को गहन वर्कआउट और बीजी शूटिंग से उबरने के लिए पर्याप्त समय देता है।

ये भी पढ़े-Holi 2024: होली के रंगों से स्किन को ना करें खराब, इस तरीके से त्वचा के साथ बाल और कपड़े भी रहेंगे सुरक्षा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT