होम / लॉन्ग वीकेंड के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशन, कम बजट में इन जगहों की करें सैर

लॉन्ग वीकेंड के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशन, कम बजट में इन जगहों की करें सैर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 28, 2024, 8:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Long Weekend Destinations: घूमने- फिरने वालों को तो बस मौके का इंतजार रहता है। साथ ही जॉब करने वालों के लिए लॉन्ग वीकेंड एक सुनहरे मौके की ही तरह होता है, जब बिना कोई छुट्टी लिए, पैसे कटवाए आप घूमने का प्लान कर सकते हैं। भारत में ऐसी कई सारी जगहें हैं, जहां घूमने के लिए 2 से 3 दिन की छुट्टी काफी होती है। कल यानी 29 मार्च को गुड फ्राइडे मनाया जाएगा। अगर आपकी शनिवार-रविवार को छुट्टी होती है, तो निकल जाएं मूड को रिफ्रेश करने वाली इन जगहों पर। जहां बहुत ज्यादा पैसे भी खर्च करने की नहीं जरूरत।

लॉन्ग वीकेंड के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशन

हाइपरपिग्मेंटेशन को दूर करने के लिए शहद का इन तरीकों से करें इस्तेमाल, रंग में आएगा निखार – India News

टिहरी

उत्तराखंड में धनौल्टी से कुछ घंटों का और सफर कर आप टिहरी पहुंच सकते हैं, जो है दोस्तों के साथ मौज-मस्ती का बेहतरीन ठिकाना। कई सारी एडवेंचर एक्टिविटीज आप यहां ट्राई कर सकते हैं। रूकने के लिए यहां के फ्लोटिंग हट को ट्राई करें, जो आपको मालदीव्स में होने का एहसास कराते हैं। धनौल्टी से टिहरी के रास्ते में आप कानातल भी कवर कर सकते हैं।

मुक्तेश्वर

कम बजट में दो से तीन दिनों की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है मुक्तेश्वर। मुक्तेश्वर, उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हैं। ये जगह खासतौर से अपने एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए मशहूर है। यहां आकर आप रैपलिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, ट्रेकिंग के मजे ले सकते हैं। इसके अलावा मुक्तेश्वर मंदिर देख सकते हैं।

Katrina Kaif की तरह पाना चाहते हैं परफैक्ट निखार, तो फॉलो करें उनका ये खास स्किन केयर रुटीन – India News

पालमपुर

हिमाचल में बसा पालमपुर बहुत ही खूबसूरत डेस्टिनेशन और बजट डेस्टिनेशन है। दो से तीन दिन काफी है इस जगह को एक्सप्लोर करने के लिए। चाय के बागानों को देखने के लिए दक्षिण भारत जाने की जरूरत नहीं, आप पालमपुर आकर भी ये खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। अगर आप ट्रेकिंग के शौकीन हैं, तो करेरी झील का रूख करें। इसके अलावा बीर आकर पैराग्लाइडिंग का एक्सपीरियंस भी ले सकते हैं।

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए हरी धनिया की पत्तियों से बने फेस मास्क का करें इस्तेमाल, जानें ये तरीके – India News

गोशाल

शिमला-मनाली तो लॉन्ग वीकेंड में सबसे ज्यादा भरे रहते हैं, जिस वजह से यहां होटल्स से लेकर खानपान हर एक चीज़ महंगी हो जाती है, ऐसे में शॉर्ट ट्रिप में भी आपके अच्छे-खासे पैसे खर्च हो जाएंगे, तो बेहतर होगा आप मनाली के पास स्थित गोशाल गांव की ओर निकल जाएं। जो ओल्ड मनाली से सिर्फ 4 किमी ही दूर है। चारों तरफ बर्फ से ढंके पहाड़ और सेब के बागान इस गांव की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं। यहां आकर आप हिमाचल की संस्कृति को और करीब से देख सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: मिठाई के नाम पर दूल्हा-दुल्हन में चली मारपीट, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान- Indianews
Madhuri-Karisma Dance: माधुरी-करिश्मा ने चक धूम धूम को फिर से बनाया, डांस ऑफ एनवी के बाद बनाया दूसरा गाना -India News
Kalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि’ जून में होगी रिलीज, देखें पोस्टर- Indianews
Hemorrhoids Symptoms: पाइल्स के शुरुआती लक्षण को भुलकर भी न करें नजरअंदाज, जानें उपाय- Indianews
Russia Missile Strike: यूक्रेन पर रूस ने बड़े पैमाने पर किया मिसाइल हमला, 4 बिजली संयंत्रों को पहुंचाया नुकसान -India News
Cancer Symptoms: कैंसर होने से पहले मिलते हैं ये शुरुआती लक्षण, समय से पहले हो जाएं सतर्क- Indianews
Sankashti Chaturthi 2024: आज भालचंद्र संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व- Indianews
ADVERTISEMENT