होम / जहरीला सुल्तान संग शारीरिक संबंध बनाने पर महिला की हो जाती थी मौत, एक दिन में खाता था 35 किलो खाना

जहरीला सुल्तान संग शारीरिक संबंध बनाने पर महिला की हो जाती थी मौत, एक दिन में खाता था 35 किलो खाना

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 23, 2024, 7:22 pm IST

Gujarat Sultan Mahmud Begada

India News (इंडिया न्यूज़), Gujarat Sultan Mahmud Begada: इतिहास के पन्नों में दर्ज सुल्तानों की कहानी हमेशा से ही दिलचस्प रही है। हर कोई अपने अलग अंदाज या हिम्मत के लिए जाना जाता था। वहीं कुछ शौक या उनकी शख्सियत उन्हें सालों तक याद रखने पर मजबूर कर देती थी। ऐसे ही एक सुल्तान हैं, जिनसे अगर कोई महिला उसके साथ संबंध बनाती तो उसकी मौत हो जाती थी। यहां तक ​​कि अगर कोई मक्खी भी उसके शरीर पर आकर बैठ जाती तो भी उसकी मौत हो जाती थी। इसके अलवा, यह सुल्तान एक बार में 35 किलो तक खाना खा जाता था।

जानिए कौन है यह राजा?

दरअसल, वो गुजरात के छठे सुल्तान महमूद बेगड़ा है और उनका पूरा नाम अबुल फतह नसीरुद्दीन महमूद शाह प्रथम था। वो अपने राक्षसी खान-पान और जहरीले स्वभाव के कारण इतिहास में बहुत मशहूर थे। जहरीले सुल्तान के चर्चे आज भी मशहूर हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी कम है PM Narendra Modi की सैलेरी, जाने भारत के सबसे बड़े राजनेताओं का मासिक वेतन – India News

कैसे बने जहरीले सुल्तान?

सुल्तान के जीवन का जिक्र पुर्तगाली यात्री बाबोसा की किताब ‘द बुक ऑफ ड्यूरेटे बाबोसा वॉल्यूम 1’ में किया गया है। किताब के मुताबिक महमूद बेगड़ा को बचपन से ही जहर खिलाया जाता था। उनके पिता का मानना ​​था कि ऐसा करने से महमूद को कोई जहर देकर नहीं मार पाएगा। इसीलिए शुरू से ही उनके खाने में हल्का जहर मिलाया जाता था। इससे महमूद का शरीर जहरीला हो गया था।

थूकने से भी मर जाते थे लोग

‘द बुक ऑफ ड्यूरेटे बाबोसा वॉल्यूम 1’ के मुताबिक वो इतना जहरीला था कि जो भी महिला उसके साथ शारीरिक संबंध बनाती थी, उसकी मौत हो जाती थी। यहां तक ​​कि अगर महमूद के शरीर पर कोई मक्खी भी बैठ जाती थी, तो वो भी मर जाती थी। इस वजह से लोग उससे बहुत डरते थे। इतालवी यात्री लुडोविको डे वर्थेमा ने अपनी किताब ‘इटिनरेरियो डि लुडोइको डे वर्थेमा बोलोग्नीस’ में जिक्र किया है कि बेगड़ा इतना जहरीला था कि अगर वह पान खाने के बाद किसी पर थूकता था, तो वो व्यक्ति मर जाता था।

मशहूर सिंगर Karan Aujla के मुंह पर फेंका जूता, लाइव कॉन्सर्ट के दौरान मचा हंगामा, फिर गायक ने किया ये काम – India News

रोजाना 35 किलो खाता था खाना

सुल्तान के जहरीले शरीर के बारे में कई चर्चाएं होती हैं, लेकिन उसके खाने की आदतों के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। उसके बारे में एक किस्सा बहुत मशहूर है कि उसकी भूख किसी राक्षस जैसी थी। वह एक दिन में 35 किलो खाना खा जाता था। आपको शायद ही यकीन हो लेकिन वह एक बार में 12 दर्जन केले तक खा सकता था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Durga Pooja 2024: इस दिन से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि, मां दुर्गा को पसन्न करने के लिए कैसे करे घर की सफाई
एशिया नहीं यूरोप में बनेगा नया इस्लामिक देश! मुस्लिम महिलाओं को करना होगा ये काम
MP Road Accident: मध्य प्रदेश में सड़क हादसे में पति के खिलाफ केस! पत्नी घायल
Health Tips: बदलते मौसम में बच्चों को हो रहा है खांसी-जुकाम, ऐसे रखें ख्याल
RAS Transfer List: फिर दौड़ी तबदला एक्सप्रेस, 183 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, देखें List
खत्म होने वाली है दुनिया! 24 घंटे में धरती के बेहद करीब से गुजरेगा ये चीज, टेंशन में आए दुनिया भर के वैज्ञानिकों
पानी पीते समय आप भी करते है ये हरकत तो संभल जांए, वरना लगाने पड़ सकते है डॉक्टर के चक्कर
ADVERTISEMENT