होम / Gold Price Today: शाद‍ियों के सीजन में सोने-चांदी के रेट में आई तेजी, यहां चढ़कर पहुंची कीमत

Gold Price Today: शाद‍ियों के सीजन में सोने-चांदी के रेट में आई तेजी, यहां चढ़कर पहुंची कीमत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 9, 2022, 8:03 pm IST

Gold-Silver Price Today: फेस्‍ट‍िव सीजन के बाद अब शाद‍ियों के मौसम में सोने और चांदी के रेट में उठा-पटक का दौर बना हुआ है। बता दें कि कुछ द‍िनों पहले ही धनतेरस के मौके पर सोने की र‍िकॉर्ड ब‍िक्री दर्ज की गई थी। उस समय ग्राहकों का रुझान देखकर लग रहा था क‍ि आने वाले समय में गोल्‍ड की कीमत और ऊपर जा सकती है। लेक‍िन फ‍िलहाल इसके रेट में तेजी की बजाय उठा-पटक ज्‍यादा चल रही है। बता दें कि गुरु पर्व से एक द‍िन पहले तेजी के साथ बंद हुए बाजार में बुधवार को म‍िला-जुला माहौल देखा जा रहा है।

MCX पर भी ग‍िरा सोने का रेट

जानकारी के अनुसार, मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर बुधवार को गोल्ड फ्यूचर का रेट 150 रुपये की ग‍िरावट के साथ 51480 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, चांदी 269 रुपये टूटकर 61690 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई। इससे पहले सेशन में सोना 51630 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 61959 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर बंद हुई थी।

सर्राफा बाजार का हाल

सर्राफा बाजार में इंडिया बुलियंस एसोसिएशन की तरफ से जारी कीमत के अनुसार 24 कैरेट गोल्‍ड की कीमत 544 रुपये के उछाल के साथ 51502 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गई। वहीं, 999 प्‍योर‍िटी वाली चांदी 61389 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई। 23 कैरेट वाले सोने का रेट 51296 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम, 22 कैरेट 47176 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और 18 कैरेट 38627 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया।

8 नवंबर को नहीं हुआ कारोबार

आपको बता दें कि कार्त‍िक पूर्ण‍िमा और गुरु पर्व की वजह से 8 नवंबर 2022 (मंगलवार) को शेयर बाजार में कारोबार नहीं हुआ था। वहीं बुधवार यानी आज सर्राफा बाजार और मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में म‍िला-जुला रुख द‍िखाई द‍िया। प‍िछले द‍िनों सोने की कीमत र‍िकॉर्ड लेवल तक ग‍िरकर 7 महीने के न‍िचले स्‍तर पर आ गई थीं। फ‍िर से सोने-चांदी के भाव में तेजी देखी जा रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT