होम / Arvind Kejriwal Arrest: राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए अरविंद केजरीवाल, ED ने मांगी 10 दिन की रिमांड

Arvind Kejriwal Arrest: राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए अरविंद केजरीवाल, ED ने मांगी 10 दिन की रिमांड

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 22, 2024, 2:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal Arrest:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल रात (गुरुवार) ईडी ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में हुई है। जिसके बाद आज (शुक्रवार) प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां प्रवर्तन निदेशालय ने शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत मांगी है।

  • ED का आरोप सीधे तौर पर उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण में शामिल
  • सीएम केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत मांगी

प्रवर्तन निदेशालय ने क्या कहा

पेशी के दौरान कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कहा गया कि वह (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) सीधे तौर पर उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण में शामिल थे। पेशी के दौरान AAP कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिससे शांत करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया।

Arvind Kejriwal in ED Custody: ED की पूछताछ में केजरीवाल नहीं कर रहे सहयोग, दिल्ली CM ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया बेबुनियाद

क्या है मामला 

बता दें कि जिस मामले में अरिवंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है यह मामला 2021-22 दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है। जिसे बाद में आम आदमी पार्टी के द्वारा रद्द कर दिया गया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि, AAP नेताओं को उत्पाद शुल्क नीति में ₹100 करोड़ की रिश्वत मिली। ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र में भी केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी का आरोप है कि आरोपी आबकारी नीति बनाने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे। बता दें कि, शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT