होम / Eid Milad Un Nabi 2024: फूलों से सजाया ख्वाजा का दरबार, दिखी जायरीनों की भारी भीड़

Eid Milad Un Nabi 2024: फूलों से सजाया ख्वाजा का दरबार, दिखी जायरीनों की भारी भीड़

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 13, 2024, 2:59 pm IST

Eid Milad Un Nabi 2024

India News Rajathan (इंडिया न्यूज़), Eid Milad Un Nabi 2024:  विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह पर आज से ईद मिलादुन्नबी का जश्न शुरू हो गया है। जोकि अगले 4 दिन तक रहेगा। इस मौके पर दरगाह पर तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। ऐसे में दरगाह को खास तरिके से सजाया जा रहा है। खास स्पेशल सजावट के लिए गुजरात के अहमदाबाद से फूल मंगाए गए है।

दरगाह को चारो ओर से सजाया गया

भीलवाड़ा से लाई गई रंग-बिरंगी रोशनी और अहमदाबाद से लाए गए फूलों, बुलंद दरवाजा, निजाम गेट, शाहजहानी गेट, महफिल खाना, शाहजहानी मस्जिद, आहत-ए-नूर समेत दरगाह को चारों और से सजाया गया है।

अब इस मुस्लिम देश की खबर लेगा हिंदुस्तान, आतंकी हमले में भारतीय इजरायली सैनिक की मौत, जानें क्या है मणिपुर और मिजोरम से है रिश्ता?

भीलवाड़ा से आए कारीगर

दरगाह को सजाने के लिए भीलवाड़ा से कारीगर बुलाए गए है। सभी कारिगरों ने बड़े ही अच्छे तरिके से दरगाह को सजाया है। दरगाह परिसर में प्राचीन इमारत पर रंग-बिरंगी रोशनी लगाई गई है। आने वाले 4 दिनों तक अलग अलग तरह के कार्यक्रम किए जाएंगे। बता दें कि, इस्लाम के पैगंबर हजरत मोहम्मद का 16 सितंबर को जन्मदिन है इसी मौके पर पूरी दुनिया में इनका जन्मदिन मनाया जाता है। इनके जन्म दिन के बाद से ही अजमेर में जश्ने मिलाद की शुरुआत हुई थी।

Looteri Dulhan: लुटेरी दुल्हन का कांड, दूल्हे के परिवार को जहर देकर ले गई सारा सामान

ज्यादातर जायरीनों का पहुंचना शुरू हो गया है

इस खास मौके पर भारत के अलग-अलग हिस्सों से जायरीनों का पहुंचना शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में जायरीनों के पहुंचने के चलते दरगाह के आसपास के होटल भी बुक हो गए हैं। 4 दिन तक चलने वाले कार्यक्रम को देखते हुए यहां पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। कड़ी से कड़ी सुरक्षा की जा रही है। अगले 4 दिनों तक चलने वाले विशेष कार्यक्रमों के चलते पुलिस और खुफिया एजेंसियां ​​भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क नजर आ रही हैं।

Sitaram Yechury का पार्थिव शरीर AIIMS को क‍िया गया दान, जानें डेड बॉडी कैसे मेडिकल की पढ़ाई में आती है काम

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शादी के महीनों बाद खुला अनंत-राधिका की शादी का राज! इस वजह से पहुंचे थे दुनिया भर के सितारे
रात 12 बजे एक ‘स्त्री’ ने मंगवाई साड़ी, घर का दरवाजा खुलते ही खौफ से कांपने लगा Swiggy Delivery Boy
इस सवाल पर अमित शाह ने पत्रकार को लगाई फटकार, बताई मणिपुर हिंसा की वजह
PM Modi US Visit: UN में फिर गरजेंगे PM मोदी, राष्ट्रपति चुनाव को कर पाएंगे प्रभावित? जानें अमेरिकी यात्रा का पूरा प्लान
महिलाएं है अंजान, कितने काम का होता है पुरुषों का Semen, फायदे उड़ा देगा होश
देश के इस शहर में सबसे ज्यादा वेश्या इस धर्म की लड़कियां ही क्यों होती हैं? आज जानें ऐसा सच जो उड़ा देगा होश
अमेरिकी चुनाव में बढ़ा PM Modi का दबदबा, Donald Trump के इस बयान ने बढ़ाई Kamla Harris की मुसीबत
ADVERTISEMENT