होम / How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes अपने घर को जानने के 3 तरीके बुरे वाइब्स का शिकार है या नहीं

How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes अपने घर को जानने के 3 तरीके बुरे वाइब्स का शिकार है या नहीं

Mukta • LAST UPDATED : January 1, 2022, 4:18 pm IST

How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितने शानदार 5-सितारा होटल और गेस्ट हाउस में रहते हैं, अगर कोई एक जगह है जिसे हम हमेशा वापस जाने के लिए उत्सुक हैं तो वह हमारा घर है। चाहे वह एक छोटा अपार्टमेंट हो या एक विशाल बंगला, रहने के लिए एक घर होने का एहसास ही काफी है।

अगर हम पूछें कि घर कहने पर आपके दिमाग में क्या आता है, तो आप में से अधिकांश सकारात्मकता, आराम, खुशी, परिवार और प्यार के साथ जवाब देंगे। क्या होगा अगर हम कहें, आपका घर भी खराब वाइब्स का शिकार हो सकता है।

लेकिन आपको कैसे पता चलेगा कि आपका घर बुरी वाइब्स से घिरा हुआ है? यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जो मदद कर सकते हैं।

सुस्त घर (How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes)

जब आप घर पर होते हैं तो आप चिंतित और उदास महसूस करते हैं यदि आप घर में लगातार भय, चिंता और अवसाद की भावना रखते हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आपके घर में खराब माहौल हो सकता है। जबकि कई अन्य कारण भी हो सकते हैं, जो इस तरह की भावनाओं को ट्रिगर कर सकते हैं, घर में खराब वाइब्स अधिक आम हैं।

बस इसके बारे में सुनिश्चित होने के लिए, अपनी भावनाओं को तब लिखें जब आप घर पर अकेले हों, किसी के साथ हों और जब आप बाहर हों। अपने मूड में अंतर देखें। यदि आप घर पर भय और चिंता महसूस करते हैं, भले ही आप अकेले हों या नहीं, और जब भी आप बाहर निकलते हैं तो अच्छा महसूस करते हैं, यह खराब वाइब्स का संकेत हो सकता है।

वातावरण भारी लगता है (How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes)

भले ही आप चिंता और अवसाद जैसी भावनाओं का अनुभव न करें, लेकिन घर का वातावरण भारी या उदास लगता है, आपके घर में जिस तरह की हलचल होनी चाहिए, उसमें कुछ गड़बड़ हो सकती है। अकेले बैठो और वातावरण का अनुभव करो, अगर आराम और शांति की भावना आपको प्रभावित नहीं करती है, तो आप अपने घर को सभी नकारात्मक वाइब्स से सफाई देना चाह सकते हैं।

आप चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं (How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes)

यदि आप बिना किसी कारण के अपने आप को सुबह 3 बजे सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करते हुए पाते हैं, और लगता है कि नींद आपसे अलग हो गई है, तो यह फिर से आपके घर में खराब वाइब्स का संकेत है।

भले ही आप उन्हें महसूस करने में शारीरिक रूप से असमर्थ हों, आपका विवेक इसे महसूस कर सकता है और एक प्रतिवर्त के रूप में, आपकी नींद से समझौता हो जाता है। हालांकि इसके लिए बढ़े हुए स्क्रीन समय और अधिक परिश्रम के लिए भी जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, हालांकि, यह बेहतर होगा कि आप खराब वाइब्स की उपस्थिति की भी उपेक्षा न करें।

(How To Find Out If The House Is Harboring Bad Vibes)

Read Also: How To Apologize To Partner पार्टनर से माफी मांगने के 3 तरीके

Read Also: How To Make Peace With Your Past अपने अतीत के साथ शांति बनाने के 5 तरीके

Read Also : How Do We Know We Are Made For Each Other वह संकेत जो साबित करते हैं कि आप दोनों एक दूसरे के लिए बने हैं

Read Also : How To Help Kids Make The Right Career Choice बच्चे को सही करियर चुनने में कैसे मदद करें

Connect With Us : Twitter Facebook  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT