होम / PAK Vs BAN: पाकिस्तान लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में, बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया

PAK Vs BAN: पाकिस्तान लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में, बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : November 6, 2022, 1:31 pm IST

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के 41वें मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 127 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में 5 विकेट पर 128 रन बना कर मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वह टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और भारत पहले ही अंतिम 4 में जगह बना चुके हैं।

 

शाहीन अफरीदी ने लिए सबसे ज्यादा चार विकेट 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए। उसके लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। आफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन और सौम्य सरकार ने 20 रन बनाए। लिटन दास 10 रन ही बना सके। कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन खाता नहीं खोल सके। नसुम अहमद सात, मोसादेक हुसैन पांच और तस्कीन अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। शादाब खान को दो सफलता मिली। हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

 

 बबार आमज और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए  की अर्धशतकीय साझेदारी

पाकिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा ककप्तानरते हुए मजबूत शुरुआत की। कप्तान बाबर आमज और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। रिजवान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा मोहम्मद हारिस ने 31, बाबर आजम ने 25 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाए। मोहम्मद नवाज चार और इफ्तिखार अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। शान मसूद के साथ शादाब खान नाबाद रहे। उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश के लिए नसूम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिए।

 

बांग्लादेश ने 2019 के बाद से हर मैच में खाई है पाकिस्तान से मात

पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों 2019 के बाद से टी20 क्रिकेट में सात बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। इसमें से पाकिस्तान ने हर मैच जीता है। शाकिब अल हसन का बल्ले से औसत 45 है और टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ उनका इकॉनमी रेट 6.54 है। 55.25 के औसत और 141.67 के स्ट्राइक रेट के साथ ऑस्ट्रेलिया में इफ्तिखार अहमद का रिकॉर्ड उनके ओवरऑल रिकॉर्ड से काफी बेहतर है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: नजमुल हुसैन शांतो, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मोसाद्देक हुसैन, तस्कीन अहमद, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT