होम / Israel-Palestine: इजराइल में हमास के हमले पर बोले पीएम मोदी, कहा- हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं

Israel-Palestine: इजराइल में हमास के हमले पर बोले पीएम मोदी, कहा- हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 7, 2023, 5:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Israel-Palestine: इजराइल में हमास के हमले पर बोले पीएम मोदी, कहा- हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं

pm modi

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Palestine: फिलिस्तीनी संगठन हमास और के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ” इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।” 

बता दें इजराइल के वर्तमान हालात को देखते हुए भारत ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।  भारतीय एंबेसी ने अपने ताजा बयान में कहा है कि इजराइल के मौजूदा हालात को देखते हुए इजराइल में रह रहे भारतीयों से गुज़ारिश है कि सतर्क रहें और स्थानीय प्रशासन की ओर से दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन करें।

पीएम नेतन्याहू ने किया जंग का एलान

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ जंग का एलान कर दिया है। फिलिस्तीनी संगठन हमास के हमलों के बाद इजराइली पीएम ने जंग का एलान किया उन्होने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हम युद्ध में हैं।” यह एलान उन्होने कैबिनेट के साथ इमरजेंसी मीटिंग के बाद किया।

फिलिस्तीनी संगठन हमास ने इजराइल पर पहले हमला किया, इस हमले के करीब 5 घंटे बाद नेतन्याहू का ये पहला बयान है। उन्होंने कहा- हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर मिली है। करीब 300 लोग घायल हैं। हमास के आतंकी हमारे देश में घुसे हैं। इजराइल के पश्चिमी कस्बों में लगातार रॉकेट फायर किए जा रहे हैं

इजराइल की 7 शहरों पर हमला 

बताया जा रहा है हमास ने शनिवार (7 अक्टूबर) को सुबह करीब 8 बजे इजराइल की राजधानी समेत 7 शहर में रॉकेट दागे। मीडिया के अनुसार हमास के द्वारा दागे गए राकेट रिहायशी इमारतों पर गिरे। जिसमे कुल 6 लोगों के जान गवानी पड़ी। हामसा की माने तो हमले में करी 30 इजराइली लोगो की जान गई है।

इजराइल पर 5000 रॉकेट्स दागे

फिलिस्तीनी संगठन हमास जिसे इजराइल आतंकी संगठन मानता है। उसने ये भी दावा किया है कि उनके द्वारा इजराइल पर 5000 रॉकेट्स दागे गए। जबकि इजराइल की सेना ने बताया कि गाजा पट्टी से 2,200 रॉकेट दागे गए।

इजराइल की सेना ने ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड’ किया शुरू

बता दे हमास इस ऑपरेशन को ‘अल-अक्सा फ्लड’ नाम दिया है। वहीं इजराइल की सेना ने हमास के खिलाफ ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड’ शुरू कर दिया है।

हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ ने यह कहा 

हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ ने कहा कि “ये हमला येरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद को इजराइल की तरफ से अपवित्र करने का बदला है। सेना हमास के ठिकानों पर हमले कर रही है।दरअसल, इजराइली पुलिस ने अप्रैल 2023 में अल-अक्सा मस्जिद में ग्रेनेड फेंके थे।”

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT