होम / RCB vs RR: लगातार दूसरी जीत दर्ज करने उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोहली कर सकते है कप्तानी

RCB vs RR: लगातार दूसरी जीत दर्ज करने उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोहली कर सकते है कप्तानी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 23, 2023, 2:23 pm IST

RCB vs RR: आईपीएल के 16वें सीजन का 32वां मुकाबला आज यानी संडे ( 23 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा। सुपर संडे का यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा। राजस्थान इस समय पॉइंट्स टेबल में सबसे उपर है। राजस्थान ने छह मैच में से चार में जीत हासील की है और अब उसकी नजर सीजन के पांचवी जीत पर होगी। वहीं, आरसीबी (RCB) ने छह में से तीन मैच जीते हैं और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगा। आरसीबी (RCB)ने  पिछले मैच में पंजाब किंग्स को 24 रन से हराया था। इस मुकाबले को भी जीत कर बैंगलोर अपनी स्थिती को पॉइंट्स टेबल में सुधारना चाहेगी।

  • पॉइंट्स टेबल में राजस्थान सबसे उपर 
  • चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा मैच
घरेलू मैदान पर लखनऊ के खिलाफ 10 रन से हारी थी राजस्थान 
राजस्थान रॉयल्स के मध्य क्रम को बेहतर खेल दिखाना होगा। संजू सैमसन की राजस्थान को पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान का मध्य क्रम नहीं चला था।

 

फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली की जोड़ी को करना होगा कमाल
आरसीबी (RCB) लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगा। उसने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया था। आरसीबी  के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जोड़ी इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है।टीम को उम्मीद रहेगी की वह इस मैच में भी अच्छा प्रर्दशन करें। राजस्थान के ट्रेंट बोल्ट, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों पर इन्हे रोकने की चुनौती रहेगी।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान का पलड़ा भारी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच अब तक आइपीएल में कुल 28 मैच खेले गए हैं।  आरसीबी को 13 मैचों में जीत मिली है। वहीं, राजस्थान को 12 मैच में सफलता मिली है। तीन मैचों में नतीजा नहीं निकला है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आठ मैच में राजस्थान को चार और आरसीबी को दो मैच में जीत मिली है।

कोहली कर सकते हैं कप्तानी
पिछले मैच में पंजाब के खिलाफआरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसिस इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर सिर्फ बल्लेबाजी की थी, उन्होने फील्डिंग नहीं की थी। कोहली ने टीम की कप्तानी संभाली थी। हो सकता है इस मुकाबले में भी डुप्लेसिस इस मैच में भी फील्डिंग नहीं कर पाएंगे। ऐसे में कोहली को ही कप्तानी करनी पड़ सकती है।

जोश हेजलवुड हो सकते हैं टीम में शामिल
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अब तक इस सीजन में आरसीबी के लिए मैदान पर नहीं उतर पाए हैं। वह फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर भी टेस्ट और वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेजलवुड अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। अब देखना है कि वह सीजन में पहली बार मैदान पर उतरते हैं या नहीं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग-11: 
विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग-11: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, ध्रुव जोरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT