होम / गणतंत्र दिवस पर देश भर में ट्रैक्टर मार्च, राकेश टिकैत ने सरकार को फिर चेताया

गणतंत्र दिवस पर देश भर में ट्रैक्टर मार्च, राकेश टिकैत ने सरकार को फिर चेताया

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 28, 2022, 7:42 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर से केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। टिकैत ने कहा है कि “26 जनवरी को देशभर में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। इससे पहले जनवरी माह में ही हरियाणा के जींद में देशभर के किसानों की बड़ी महापंचायत होगी।” उन्होंने कहा कि देश में कई जगहों पर छोटे स्तर पर किसान आंदोलन होंगे। अगर राज्य और केंद्र सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो उक्त आंदोलन बड़े स्तर पर होगा।

इन मुद्दों को लेकर मार्च की तैयारी

26 जनवरी को आंदोलन के माध्यम से संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकर्ता  एमएसपी की कानूनी गारंटी, सम्पूर्ण कर्जा मुक्ति ,5000 रुपये प्रतिमाह किसान पेंशन देने, फसल बीमा राशि दिलाने, कृषिभूमि के अधिग्रहण पर रोक लगाने, लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के षड्यंत्रकर्ता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ट्रेनी के इस्तीफे, दिल्ली में किसानों पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमों को रद्द करने की मांग के साथ-साथ स्थानीय मुद्दों को लेकर ज्ञापन सौंपेगी।

टिकैत ने केंद्र सरकार पर देशवासियों को भ्रमित करने का आरोप लगाया है।उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा कोई एक काम ऐसा नही हैं जिसके देश की आम जनता को लाभ पहुंचा हो। इस सरकार ने गरीबों, किसानों और युवाओं को पीड़ा देने के अलावा कुछ नहीं किया है। उन्होंने अग्निवीर योजना का जिक्र कर कहा कि सरकार इसके जरिए देश के लोगों को आंकड़ा दिखा वहवाही लूटेगी कि मैने इतने लोगों को रोजगार दिया। लेकिन इससे कोई भी युवा खुश नहीं है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT