होम / Lok Sabha Election: उद्धव गुट की शिवसेना ने जारी की 17 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ये बड़े नाम हैं शामिल

Lok Sabha Election: उद्धव गुट की शिवसेना ने जारी की 17 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ये बड़े नाम हैं शामिल

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 27, 2024, 10:25 am IST
ADVERTISEMENT
Lok Sabha Election: उद्धव गुट की शिवसेना ने जारी की 17 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ये बड़े नाम हैं शामिल

Shiv Sena

India News (इंडिया न्यूज़), Shiv Sena: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) द्वारा मैदान में उतारे गए 17 उम्मीदवारों में अनिल देसाई भी शामिल हैं। लोकसभा चुनाव-2024 के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र में 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने दक्षिण मुंबई से अरविंद सावंत और दक्षिण मध्य मुंबई से अनिल देसाई को मैदान में उतारा है। राहुल शेवाले इस सीट से 2019 और 2014 में संयुक्त शिव सेना से चुनाव लड़ चुके हैं. अब वह एकनाथ शिंदे के साथ हैं. वहीं, अमोल कीर्तिकर को नॉर्थ वेस्ट मुंबई से टिकट मिला है। वह वर्तमान सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे हैं। लेकिन गजानन खुद एकनाथ शिंदे के साथ हैं, जबकि बेटा अमोल यूबीटी के साथ हैं।

अमोल को टिकट दिए जाने से कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम नाराज हैं. दरअसल, वह इस सीट से टिकट चाहते थे. वह आज यानी बुधवार को मीडिया से भी बात करेंगे और अपना अगला कदम बताएंगे।

शिवसेना (यूबीटी) कांग्रेस के सामने नहीं झुकी

उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही यह साफ हो गया है कि शिवसेना (यूबीटी) कांग्रेस के सामने नहीं झुकी है. क्योंकि इस लिस्ट में 3 जगहें ऐसी हैं जहां कांग्रेस के भी उम्मीदवार थे. वे यह भी दावा कर रहे थे कि हमें ये सीटें चाहिए. सबसे पहले साउथ सेंट्रल मुंबई. यहां से अनिल देसाई के नाम की घोषणा की गई है. कांग्रेस यह सीट मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ के लिए चाहती थी।

दूसरी सीट सांगली की है. यहां कांग्रेस के उम्मीदवार विशाल पाटिल थे, जो पूर्व सीएम वसंतदादा पाटिल के पोते हैं। शिवसेना ने यहां से चंद्रहार पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं तीसरी नॉर्थ वेस्ट मुंबई सीट है, जहां से अमोल कीर्तिकर का नाम घोषित किया गया है। कांग्रेस ये सीट संजय निरुपम के लिए चाहती थी। शिवसेना (UBT) के ऐलान के बाद अब देखना होगा कि कांग्रेस का रुख क्या होता है।

सीट बंटवारे की अभी घोषणा नहीं की गई है

महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे की घोषणा अभी नहीं की गई है। गुरुवार को गठबंधन की बैठक भी हुई. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना (यूबीटी) 20 सीटों पर, कांग्रेस 18 सीटों पर और एनसीपी 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। अगर प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वीबीए से बात बनती है तो ठाकरे और कांग्रेस अपने कोटे से सीटें देंगे।

Android यूजर्स के लिए खुशखबरी, Google ला रहा खास फीचर, फोटो शेयर करना होगा अब आसान

Chhatisgarh: छत्तीसगढ़ में छात्रों ने नशे में धुत्त शिक्षक को खदेड़ा, फेंकी चप्पलें

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT