होम / Janmashtami Controversy: मध्य प्रदेश में स्कूल-कॉलेज में जन्माष्टामी मनाने के आदेश पर विवाद, कांग्रेस ने किया हमला

Janmashtami Controversy: मध्य प्रदेश में स्कूल-कॉलेज में जन्माष्टामी मनाने के आदेश पर विवाद, कांग्रेस ने किया हमला

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : August 24, 2024, 6:35 pm IST

MP Janmashtami Controversy

MP Janmashtami Controversy : मध्य प्रदेश में मोदन यादव सरकार ने सरकारी कॉलेज- स्कूल में जन्माष्टामी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने को लेकर आदेश जारी किया था। अब इस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने इस आपत्ति जताया है। दरअसल, सवाल किया है कि इस तरह ईद और गुरुनानक जयंती पर भी कॉलेज- स्कूल में मनाने का आदेश निकालेंगे

स्कूल-कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने जन्माष्टमी पर्व को लेकर आदेश जारी किया था। इस आदेश में कहा कि इस बार जन्माष्टमी पर्व को सरकारी तरीके से मनाया जाए। ऐसे में मंदिर की साफ-सफाई के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जांए। इसके साथ ही सरकारी स्कूल-कॉलेज में भी यह पर्व मनाया जाए।

26 और 27 को जन्माष्टमी महापर्व

Weather Update: जन्माष्टमी पर मथुरा में भारी बारिश का अनुमान, जानिए वेदर रिपोर्ट

वहीं इस पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सभी पर नहीं थोपना चाहिए। उन्होने आगे कहा कि यह मनाना उचित नहीं है। वहीं कहा कि इस आदेश से सरकार विवाद पैदा करना चाहती है। वहीं आपको बता दें कि 26 और 27 को जन्माष्टमी का महापर्व मानाया जाता है। इसके लिए पूरे देश में तैयारी शुरू कर दी गई है।

CM Bhajan Lal Sharma :सीएम भजनलाल शर्मा ने चलाई साइकिल, पर्यावरण को लेकर लोगों से की ये अपील

MP Weather News: अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT