होम / Indore: राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा, 2 साल से अधिक का समय लगा

Indore: राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा, 2 साल से अधिक का समय लगा

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 21, 2024, 8:04 pm IST
ADVERTISEMENT
Indore: राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा, 2 साल से अधिक का समय लगा

India News MP (इंडिया न्यूज़),Indore News: इंदौर-खलघाट फोरलेन पर बना राऊ ब्रिज का लोड टेस्ट पूरा हो गया है। 18 ट्रकों को ब्रिज के मध्य हिस्से में 2 दिनों तक खड़े रख कर ब्रिज का वजह वहन करने की क्षमता को परखा गया। 2 दिन हुई बरसात के कारण लोड टेस्ट का काम प्रभावित हुआ, लेकिन सोमवार को वह पूरा हो गया। आपको बता दें कि ब्रिज को ट्रैफिक के लिए खोले जाने के लिए एक महीने का समय लग सकता है। इस ब्रिज से बहुत भारी वाहन गुजरेंगे, इस कारण लोड टेस्ट भी जरुरी था। ब्रिज को बनने में 2 साल से अधिक का समय लगा, क्योकि इसके लिए इंदौर को नर्मदा जल पहुंचाने वाली नर्मदा लाइन को शिफ्ट करना पड़ा था।

प्रदेश का पहला सिंगल पिलर ब्रिज

आपको बता दें कि इस ब्रिज के निर्माण की प्लानिंग 10 साल पहले की गई थी, लेकिन तब नर्मदा लाइन के कारण ही प्रोजेक्ट टल गया था, लेकिन राऊ जंक्शन से इंदौर की तरफ भी ज्यादा ट्रैफिक आता है और अक्सर जाम लग रहा था। इस कारण यहां ब्रिज बनाया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा राऊ सर्कल पर 6 लेन चौड़ा ब्रिज बनाया गया है। यह प्रदेश का पहला सिंगल पिलर ब्रिज है।

10 मौतें हो चुकी है

जानकारी के लिए बता दें कि राऊ जंक्शन ब्रिज नहीं होने के कारण सबसे बड़ा ब्लैक स्पॉट बन चुका था। वहां आसपास रहवासी क्षेत्र भी है और भारी वाहनों का आवागमन भी होता था। 10 महीने में इस जंक्शन पर 10 मौतें हो चुकी है।

Rajasthan Crime: राजस्थान के होटेल में नाबालिग से हुआ दुष्कर्म! परिजनों ने लगाया… गंभीर आरोप

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT