होम / MP By Elections News: विजयपुर और बुधनी में कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, कांटे की टक्कर की संभावना

MP By Elections News: विजयपुर और बुधनी में कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, कांटे की टक्कर की संभावना

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 21, 2024, 9:29 am IST
ADVERTISEMENT
MP By Elections News: विजयपुर और बुधनी में कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, कांटे की टक्कर की संभावना

MP By Elections News

India News (इंडिया न्यूज),MP By Elections News: मध्य प्रदेश में विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, जिससे दोनों सीटों पर मुकाबला और दिलचस्प हो गया है। बीजेपी पहले ही इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। विजयपुर से मुकेश मल्होत्रा और बुधनी से राजकुमार पटेल को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है।

विजयपुर में कांग्रेस की चुनौती

श्योपुर जिले की विजयपुर सीट पर कांग्रेस ने मुकेश मल्होत्रा को उतारा है, जहां उनका सामना बीजेपी के रामनिवास रावत से होगा। यह सीट लंबे समय से कांग्रेस के कब्जे में रही है, लेकिन बीजेपी इस बार यहां जीत का दावा कर रही है। वहीं, बुधनी विधानसभा सीट पर मुकाबला और भी रोचक हो गया है, जहां कांग्रेस ने राजकुमार पटेल को उतारा है, जो किरार समाज से आते हैं। बुधनी में किरार समाज के 50,000 से ज्यादा वोट हैं, और इस फैक्टर के चलते यह सीट बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बीजेपी ने यहां से पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है, जो केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के गढ़ को बचाने की कोशिश करेंगे।

Arvind Kejriwal Today News: ‘चलो बुलावा आया है…’, पत्नी सुनीता संग कहां चले अरविंद केजरीवाल ? जानें यहां

भाजपा और कांग्रेस दोनों के बड़े दावे

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा है कि उपचुनाव के बाद कांग्रेस की एक और सीट कम हो जाएगी, और विजयपुर के साथ ही बुधनी भी बीजेपी के खाते में आ जाएगी। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश नायक का कहना है कि दोनों सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार दमदार हैं और बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा। इन दोनों सीटों पर कांटे की टक्कर की संभावना जताई जा रही है, जिससे उपचुनाव का परिणाम राज्य की राजनीति में अहम भूमिका निभा सकता है।

Rain Alert In MP: मध्य प्रदेश के 18 जिलों में बारिश की संभावना, ठंड बढ़ने के संकेत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT