होम / MP Politics: पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भोपाल में धरने पर बैठे, जानें क्यों कर रहे हैं उपवास

MP Politics: पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भोपाल में धरने पर बैठे, जानें क्यों कर रहे हैं उपवास

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 19, 2024, 3:53 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Politics: पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भोपाल में धरने पर बैठे, जानें क्यों कर रहे हैं उपवास

MP Politics: पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Politics: मध्य प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री लंबे समय बाद एक मंच पर नजर आए। एमपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कमल नाथ की जुगलबंदी एक बार फिर देखने को मिली। मौका था कांग्रेस के प्रदर्शन का। दरअसल, कांग्रेस ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, यौन उत्पीड़न और नशे के कारोबार के खिलाफ सामूहिक उपवास शुरू किया है। इस सामूहिक उपवास में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। उपचुनाव से पहले जीतू पटवारी ने सभी गुटों के नेताओं को एक मंच पर लाकर पार्टी एकता का संदेश दिया है। बता दें कि राज्य की विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को मतदान होना है।

राजधानी भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर कांग्रेस नेताओं ने सामूहिक उपवास शुरू कर दिया है। इसमें पूर्व सीएम कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत कांग्रेस के सभी गुटों के नेता शामिल हैं। विधानसभा चुनाव के बाद शायद यह पहला मौका है जब कांग्रेस के सभी बड़े नेता एक साथ किसी आंदोलन या प्रदर्शन में नजर आ रहे हैं।

सितारों से भरपूर Singham Again का पहला गाना Jai Bajrangbali हुआ रिलीज, हनुमान चालीसा से प्रेरित रोंगटे खड़े कर देगा सॉन्ग

हर जिले से 100 कार्यकर्ताओं को लाने का टारगेट

इस कार्यक्रम में हर जिले से 100 लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए हर जिला अध्यक्ष को लक्ष्य दिया गया। आपको बता दें कि लंबे समय बाद एमपी कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में कमल नाथ नजर आए हैं। लोकसभा चुनाव में हार के बाद कमल नाथ के बारे में कहा जा रहा है कि वे सक्रिय राजनीति से दूर रह सकते हैं।

राहुल गांधी ने की थी मुलाकात

हाल ही में दिल्ली में राहुल गांधी और कमल नाथ की मुलाकात हुई थी। खुद राहुल गांधी कमल नाथ से मिलने उनके बंगले पर पहुंचे थे। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कमल नाथ को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। MP Politics: जीतू पटवारी की टीम में किस गुट का दबदबा रहेगा? जानिए दिल्ली से मिले संकेत पर क्यों तय नहीं कर पा रहे प्रदेश अध्यक्ष

दिग्विजय सिंह लगातार सक्रिय वहीं पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह लगातार मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं। दिग्विजय सिंह राज्यसभा सांसद हैं और वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा करते रहते हैं। हालांकि, मंच पर दिग्विजय और कमल नाथ एक दूसरे से लंबी चर्चा करते नजर आए। इन दोनों नेताओं की जुगलबंदी पर फिर से सियासत तेज हो गई है।

Shahdol News: गिरना था कोयला, गिरा दी मिट्टी, ट्रक चालक पर केस दर्ज , जानें पूरा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT