होम / MP Weather Forecast: एमपी में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बढ़ी

MP Weather Forecast: एमपी में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बढ़ी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 22, 2024, 9:23 am IST
ADVERTISEMENT
MP Weather Forecast: एमपी में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बढ़ी

MP Weather Forecast

India News (इंडिया न्यूज),MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मौसम का रुख अचानक बदल गया है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, जबलपुर, उज्जैन, देवास, खंडवा, अलीराजपुर, आगर, मालवा और इंदौर में गरज-चमक के साथ बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना जताई है। रविवार को नर्मदापुरम और बैतूल में हल्की बारिश दर्ज की गई, जहां दो-दो मिलीमीटर बारिश हुई।

अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में मौजूद गहरा कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर कम दबाव में तब्दील हो गया है, जिससे तटीय इलाकों पर बारिश कम हो रही है। वहीं, बंगाल की खाड़ी में उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों पर चक्रवात बनने से मध्य प्रदेश के मौसम पर असर पड़ा है। साथ ही राजस्थान पर एक प्रति-चक्रवात भी सक्रिय है, जिसके कारण प्रदेश में कई स्थानों पर बादल छाए हुए हैं।

Weather Update: सावधान! IMD ने जारी किया अलर्ट, बस कुछ दिन बाद शुरू होगी कड़ाके की ठंड

तापमान में भी आया बदलाव

रविवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान खजुराहो में 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस रहा। भोपाल, ग्वालियर और इंदौर जैसे शहरों में भी रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया।

कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम विशेषज्ञों ने सोमवार को भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, रायसेन, सीहोर, खंडवा, अलीराजपुर और उज्जैन समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि और वज्रपात का खतरा भी बना हुआ है।

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज साफ आसमान, बढ़ेगा तापमान, AQI गंभीर

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT