होम / Weather: भोपाल छिंदवाड़ा उज्जैन समेत कई जिलों में हुई बरसात , आने वाले 3 दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम

Weather: भोपाल छिंदवाड़ा उज्जैन समेत कई जिलों में हुई बरसात , आने वाले 3 दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 13, 2024, 9:06 pm IST
ADVERTISEMENT
Weather: भोपाल छिंदवाड़ा उज्जैन समेत कई जिलों में हुई बरसात , आने वाले 3 दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम

India News MP (इंडिया न्यूज़),Weather: MP में एक बार फिर से बरसात का दौर शुरू हो गया है। बता दें कि जिन जिलों में मानसून की विदाई हो गई है वहां भी बरसात हो रही है। भोपाल समेत 46 जिलों में मानसून की विदाई हो चुकी है। रविवार को भोपाल में दिन भर बादल छाए रहे शाम के समय बरसात शुरू हो गई और काफी समय तक हल्की बरसात होती रही। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 2 सिस्टम फिर से एक्टिव हो गए हैं इसलिए लगातार बरसात हो रही है। आने वाले 3 दिन तक प्रदेश के कई जिलों में हल्की बरसात और गरज-चमक के आसार हैं। इधर छिंदवाड़ा में दोपहर से तेज पानी गिर रहा है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है।

सिर्फ हल्की बूंदाबांदी हुई

आपको बता दें कि मौसम विभाग के सीनियर वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने कहा कि अरब सागर में लो प्रेशर एरिया के साथ मानसून ट्रफ की एक्टिविटी है। इसकी वजह से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल संभाग में काफी नमी ला रही हैं और बरसात हो रही है। 15 अक्टूबर तक ऐसा ही मौसम होने वाला है । बता दें कि अक्टूबर में जब भी दशहरा पड़ता है तब बरसात के आसार बनते हैं। इस बार भी दशहरे में मौसम बदला रहा। पिछले 10 साल में 6वीं बार दशहरे पर बरसात, गरज-चमक और आंधी चली। भोपाल में दशहरा पर 10 साल में 5 बार पानी गिरा है। लेकिन, इस बार सिर्फ हल्की बूंदाबांदी हुई।

Video Viral: बंकर में दफन था नसरुल्लाह का राज…ग्राउंड ऑपरेशन में इजरायल के हाथ लगा जैकपॉट, सुरंग के खुलासे के बाद अमेरिका भी हैरान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT