होम / लोकसभा चुनाव से पहले एमवीए को लगा बड़ा झटका, प्रकाश अंबेडकर ने अकेले चुनाव लड़ने का किया फैसला

लोकसभा चुनाव से पहले एमवीए को लगा बड़ा झटका, प्रकाश अंबेडकर ने अकेले चुनाव लड़ने का किया फैसला

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 27, 2024, 1:10 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: अगले महीने से होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट है। जिसके बाद वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी या एमवीए से नाता तोड़ लिया है और घोषणा की है कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। यह बात पार्टी द्वारा सीटों की उनकी मांगों पर निर्णय लेने का अल्टीमेटम दिए जाने के एक दिन बाद आई है। अकोला में एक संवाददाता सम्मेलन में प्रकाश अंबेडकर ने बुधवार को आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की और कहा कि रामटेक के लिए एक की घोषणा दोपहर बाद की जाएगी।

ये भी पढे:-West Bengal बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिलीप घोष को भेजा नोटिस, “पिता” वाले विवादास्पद बयान पर मांगा जवाब

अंबेडकर का आरोप

ओबीसी फेडरेशन और मराठा समुदाय जैसे समुदाय आधारित संगठन से हाथ मिलाया है। अंबेडकर ने आरोप लगाया कि एमवीए गठबंधन में मनोज जरांगे पाटिल फैक्टर पर विचार करने के लिए तैयार नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि एमवीए अपनी वंशवाद की राजनीति को बचाने के लिए वीबीए का इस्तेमाल करना चाहता था। महा विकास अघाड़ी में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं। विशेष रूप से, वीबीए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए को चुनौती देने के लिए एमवीए के साथ गठबंधन बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था।

ये भी पढ़े:-दिल्ली खालिस्तानी ग्रुप ने 2014 में AAP को दी थी करोड़ों की फंडिंग, गुरपतवंत सिंह पन्नून का बड़ा दावा

वीबीए प्रवक्ता का दावा

वहीं इस मामले में वीबीए के मुख्य प्रवक्ता और राज्य उपाध्यक्ष सिद्धार्थ मोकले ने पहले दावा किया था कि, यह दिखाने के लिए एक झूठी तस्वीर पेश की जा रही है कि लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने में एमवीए द्वारा देरी के लिए पार्टी जिम्मेदार थी। “वीबीए लगातार बयान दे रहा था और अपने समर्थकों को सीट-बंटवारे के फॉर्मूले में प्रगति के बारे में सूचित कर रहा था। एमवीए घटकों के बीच 15 संसदीय क्षेत्रों को लेकर विवाद है। जबकि कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) 10 सीटों पर आमने-सामने हैं, तीनों दलों ने शेष पांच सीटों पर दावा किया है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HP Laptops: 8 जीबी रैम और विंडोज 11 के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली एचपी लैपटॉप, यहां देखें लिस्ट- indianews
Bhuvan Bam हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर? नेटवर्थ जानकर होगा यकीन -Indianews
Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT