Friday, October 22, 2021
Homeसाइंस & टेक्नोलॉजीMG Astor भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.78 लाख से शुरू, जानें...

MG Astor भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.78 लाख से शुरू, जानें डिजाइन से फीचर्स तक सारी जानकारी

MG Astor
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

MG Motors की मिड साइज एसयूवी MG Astor को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 9.78 लाख रुपए एक्स शोरूम है। वैसे तो MG Astor की बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू होनी है लेकिन आप इस एसयूवी को आज से ही प्री रिजर्व कर सकते है। रिजर्व कराने वालों को इसकी डिलीवरी नवंबर व दिसंबर में मिलने वाली है। पहले बैच में इस एसयूवी की 3000 यूनिट डिलीवर की जा सकती है। वहीं इसकी कीमत 2021 में डिलीवरी होने वाहनों के लिए ही लागू है। कयास है कि अगले साल से इसकी कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है।

MG Astor इंटीरियर व फीचर्स

कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर में 3 रंगों का विकल्प दिया है। वहीं ड्राईवर सीट को 6 तरीके से एडजस्ट किया जा सकेगा। इसमें 3 पॉवर स्टीयरिंग मोड नार्मल, अर्बन व डायनामिक दिया जाएगा। इसमें 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, पीएम 2।5 फिल्टर दिया गया है।

MG Astor के डैशबोर्ड पर मिलेगा पर्सनल AI असिस्टेंट

MG Astor

इस एसयूवी का डैशबोर्ड काफी कमाल का है। इसमें पर्सनल AI असिस्टेंट का एक फीचर है। यह एक तरह का छोटा रोबोट है जिसे केबिन के अंदर डैशबोर्ड पर लगाया गया है। इस रोबोट पर एक छोटा स्क्रीन दिया गया है जो रोबोट के एक्सप्रेशन को दिखाता है। यह आवाज के जरिए ड्राइवर को पहचानता है और वॉइस कमांड पर काम करता है। इसके अलावा यह सिस्टम विकिपीड़िया की तर्ज पर दुनियाभर की जानकारियां और खबरें उपलब्ध कराता है। इस सिस्टम को अमेरिका की स्टार डिजाइन ने तैयार किया है जो कि एआई से जुड़े प्रोडक्ट बनाने के लिए मशहूर है।

Design of MG Astor

Design के मामले में MG Astor की फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट आपको अपनी ओर जरूरी आकर्षक करेगी। MG Astor को कुल चार ट्रिम Style, Super, Smart और Sharp में लाया गया है। इस कार के मुख्य आकर्षण में से एक इसका ग्रिल है। कार में सामने फ्रंट पार्किंग कैमरा दिया गया है जो 360 डिग्री कैमरा फंक्शन का एक हिस्सा है। वहीं IRVM के पीछे भी कैमरा दिया गया है। इसके सामने हिस्से में कंपनी का ग्रिल व एलईडी हेडलाइट दिया गया है। इसके नीचे फोग लाइट्स हैं। इसमें 5 स्पोक वाले अलॉय व्हील दिया गया जो कि आकर्षक लगते है।

Safety Features of MG Astor

सेफ्टी के लिए कंपनी ने इस कार में 27 स्टैण्डर्ड फीचर्स दिए हैं। इनमतें 6 एयरबैग, आॅटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, 360 डिग्री कैमरा, रियर ड्राइव असिस्ट फीचर्स आदि शामिल हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में रिलायंस जियो ने रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए साझेदारी की है, इसके लिए ई-सिम और एलओटी टेक्नोलॉजी दिया जाएगा। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के लिए स्क्रीन पर रोबोट दिखाया जाएगा।

Also Read : Jio New Offer जिओ दे रहा है दो दिनों तक अनलिमिटेड डेटा का ऑफर, जानिए किन यूजर्स को मिलेगा फयदा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE