Thursday, May 26, 2022
HomeMumbaiMumbai Hanuman Chalisa Case राणा दंपति कह रहे थे थाने में चाय...

Mumbai Hanuman Chalisa Case राणा दंपति कह रहे थे थाने में चाय तक नहीं दी, पुलिस ने शेयर किया चाय पीते का वीडियो

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) ने जो महाराष्ट्र पुलिस पर उन्हें थाने में पानी व चाय आदि न मिलने के आरोप लगाए हैं वे सभी झूठे साबित हुए हैं।

इंडिया न्यूज, मुंबई:
निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) ने जो महाराष्ट्र पुलिस पर उन्हें थाने में पानी व चाय आदि न मिलने के आरोप लगाए हैं वे सभी झूठे साबित हुए हैं। दरअसल मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने खार पुलिस स्टेशन एक सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) शेयर किया, जिसमें राणा दंपति (Rana couple) थाने में बैठकर कॉफी/चाय पीते नजर आ रहे हैं।

लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर ये लगाए थे आरोप

गौरतलब है कि नवनीत राणा (Navneet Rana) ने कल लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को एक पत्र लिखकर आरोप लगाए थे कि मुंबई पुलिस ने थाने में उन्हें पीने का पानी नहीं दिया और न ही बॉथरूम का इस्तेमाल करने दिया। सांसद ने पुलिस पर जातिगत टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया था।

नवनीत ने कहा था कि उन्हें 23 अप्रैल को थाने ले जाया गया और पूरी रात थाने में ही गुजारनी पड़ी। रात को मैंने कई बार पीने के लिए पानी मांगा, लेकिन पानी नहीं दिया गया गया। नवनीत ने कहा कि मौके पर मौजूद पुलिस स्टाफ ने कहा, मैं अनुसूचित जाति की हूं, इसलिए वह मुझे उसी ग्लास में पानी नहीं दे सकते, जिसमें वे लोग पीते हैं।

जानिए क्या है मामला

राणा दम्पति (Rana couple) ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। इसके बाद उस दिन सुबह से ही नवनीत व रवि के घर के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिक जुट गए हंगामा किया। स्थिति को देखते हुए राणा दंपति के घर के बाहर पुलिस भी तैनात और आखिर शाम तक दंपति घर से बाहर ही नहीं निकल पाया। देर शाम पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर खार थाने ले गई थी।

शिवसैनिकों ने ये लगाए थे आरोप

शिवसैनिकों ने राणे दम्पति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में शिवसैनिकों ने कहा उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है। शिवसैनिकों ने कहा कि राणा दंपति ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई। इसी आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर राणा दम्पति को गिरफ्तार कर लिया। अदालत में पेश करने के लिए उन्हें फिर जेल भेज दिया गया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Ramnavami Hanuman Jayanti Violence सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पूर्व CJI से जांच की याचिका

यह भी पढ़ें : Supreme Court में असिस्टेंट जूनियर ट्रांसलेटर के लिए 14 मई तक करें आवेदन

यह भी पढ़ें : जहांगीरपुरी में बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट का ब्रेक Supreme Court Stops Demolition Drive

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular