होम / G7 summit में दिखी भारत-US के रिश्तों की गर्मजोशी , PM मोदी के पास चलकर आए बाइडेन और लगाया गले

G7 summit में दिखी भारत-US के रिश्तों की गर्मजोशी , PM मोदी के पास चलकर आए बाइडेन और लगाया गले

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 20, 2023, 4:30 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़) G7 summit japan: जापान के हिरोशिमा में चल रहे G7 summit के दौरान भारत और अमेरिका के बीच गजब की केमेस्ट्री देखने को मिली है, जहां पीएम मोदी और जो बाइडेन ने वैश्विक नेताओं के सामने एक दूसरे को गले लगाया है। बता दें, जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान जब दुनिया के 7 महाशक्तियों के शक्तिशाली नेता बैठक के लिए मौजूद थे, उस कॉन्फ्रेस रूम में पीएम मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात हुई है।

बाइडेन ने मोदी को लगाया गले

बता दें, G7 summit की बैठक के दौरान पीएम मोदी अपनी कुर्सी पर बैठे हुए थे। बाइडेन को अपनी तरफ आता देख प्रधानमंत्री मोदी भी अपनी कुर्सी से उठ गये और फिर दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गर्मजोशी के साथ हंसते-मुस्कुराते हुए गले लगाया। राजनीतिक पंडितों की माने तो जियो पॉलिटिक्स में नेताओं के हावभाव काफी मायने रखते हैं और उससे समझा जाता है, कि देशों के बीच रिश्ते कैसे हैं। लिहाजा, बाइडेन और मोदी जिस गर्मजोशी के साथ मिले हैं, उससे समझा जा सकता है, कि भारत और अमेरिका के रिश्ते अब किस कदर मजबूत हो चुके हैं।

G7 summit में दिखी भारत-US के रिश्तों की गर्मजोशी

बाइडेन के साथ प्रधानमंत्री की ये मुलाकात, पीएम मोदी की 21 से 24 जून तक अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा से पहले हुई है, जहां व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन उनकी मेजबानी करेंगे। खबर यह भी है कि आज QUAD की भी बैठक होने वाली है, जिसकी जानकारी व्हाइट हाउस की तरफ से दी गई है। मालूम हो, व्हाइट हाउस ने कहा है, कि क्वाड के चारों देशों के नेता इस बैठक के लिए तैयार हो गये हैं। ज्ञात हो, इससे पहले क्वाड की बैठक ऑस्ट्रेलिया में होने वाली थी, लेकिन अमेरिका के कर्ज भुगतान संकट में फंसने की वजह से बाइडेन का ऑस्ट्रेलिया दौरा ऐन वक्त पर स्थगित हो गया।

also read ; http://कर्नाटक में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान ; कांग्रेस की जीत को नफरत के ऊपर मोहब्बत की बताया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT