Tuesday, May 24, 2022
HomeNationalBig Decision of Modi Government केंद्र सरकार बदलेगी नेहरू संग्रहालय का नाम

Big Decision of Modi Government केंद्र सरकार बदलेगी नेहरू संग्रहालय का नाम

Big Decision of Modi Government

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Big Decision of Modi Government केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने जा रही है। इस बात का फैसला आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में किया गया है। सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि आने वाली 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के दिन नेहरू संग्रहालय का नाम बदल कर(Nehru Museum will now be named PM Museum) पीएम म्यूजियम होने जा रहा है। इस म्यूजियम में देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को संजो कर रखा जाएगा। जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे।

Big Decision of Modi Government
Big Decision of Modi Government

सांसद करेंगे बैठक

इसी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से गहन मंत्रणा करते की है। बताया जा रहा है कि बैठक के पश्चात प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि अंबेडकर जयंती को मद्देनजर रखते हुए, भाजपा के सभी सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में 6 से लेकर 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय के लिए जगह-जगह बैठक करेंगे।

Big Decision of Modi Government

वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरा

बताते चलें कि भाजपा संसदीय दल की बैठक इससे पहने 15 मार्च को भी हुई थी। तब भी पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा था कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है। इसलिए हमारी पार्टी ने सांसदों के परिजनों को टिकट नहीं दी। उन्होंने तब भी कहा था कि वंशवाद की राजनीति पर लगाम लगाने के लिए सबसे पहले हमें भाजपा संगठन में इस प्रथा पर रोक लगानी होगी। इसके साथ ही बैठक में पीएम मोदी ने अपने सांसदों को राजनीति के बारे में कई महत्वपूर्ण बातों से अवगत कराया था।

वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरा
वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरा

Read More: Homes to the Homeless Found in Madhya Pradesh पीएम मोदी बोले पिछली सरकारों ने घोषणा की हमने पूरा किया 

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

Most Popular