होम / Illegal Residence in India: पाकिस्तानी महिला इंटेलिजेंस के रडार पर, 1985 में माता-पिता के साथ आई थी भारत

Illegal Residence in India: पाकिस्तानी महिला इंटेलिजेंस के रडार पर, 1985 में माता-पिता के साथ आई थी भारत

India News Editor • LAST UPDATED : November 25, 2021, 10:29 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, जयपुर:
Illegal Residence in India: एक पाकिस्तानी महिला जयपुर में पहचान छिपाकर काफी समय से रह रही है। पाकिस्तान की मीना कुमारी ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर परबीन बानो रख लिया और जयपुर के परकोटे में ही रहने लगी उसका पति प्रापर्टी व्यवसाय करता है। जांच करने से पता चला है कि मीना के पति ने परवीन बानो के नाम से राशन कार्ड, आधार कार्ड और अन्य सभी दस्तावेज फर्जी तरीके से तैयार करवा लिए। पुलिस ने मीना के परिवार के लोगों से भी पूछताछ की तो बताया कि वे काफी समय से अलग रह रहे हैं।

सालों पहले अपने माता-पिता के साथ आई महिला ने जयपुर में ही एक मुस्लिम व्यक्ति के शादी करीब 15 साल पहले रचा ली, इसके बाद फर्जी दस्तावेज बनाकर नाम बदल लिया और शहर के परकोटे में पति के साथ रहने लगी हाल ही में इंटेलिजेंस विंग ने शहर में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की पड़ताल की तब खुलासा हुआ। इस संबंध में सीआईडी (आईबी) के एसपी शांतनु सिंह ने जयपुर के नार्थ जिले में रामगंज थाने में केस दर्ज करवाया है। जिसकी जांच सब इंस्पेक्टर बने सिंह धाकड़ को सौंपी गई है। वह यह भी जांच करेंगे कि परवीन बानो के नाम से राशन कार्ड, आधार कार्ड व अन्य सभी दस्तावेज फर्जी तरीके से कैसे तैयार हुए।

शादी के बाद मीना बनी परवीन Illegal Residence in India

सूत्रों से पता चला है कि करीब 38 वर्षीय महिला का असली नाम मीना कुमारी है। वह पाकिस्तान से 1985 में अपने माता पिता और भाई बहनों के साथ वीजा पर भारत आई थी। यहां माता-पिता के साथ जयपुर में रहने लगी, परिजन लॉन्ग टर्म वीजा बनाकर रहते रहे बालिग होने पर मीना का भी वीजा पासपोर्ट बन गया। इस दौरान मीना की जयपुर में मोहम्मद कुरैशी से जान पहचान हुई मीना ने मोहम्मद कुरैशी से शादी कर ली।

भारत में लोग पहचान बदलकर रह रहे हैं Illegal Residence in India

कुछ महीने पहले ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर बताया कि राजस्थान में 684 पाकिस्तानी नागरिक लापता है। दरअसल वे कहां है, इसकी कोई जानकारी नहीं है। दरअसल, पाकिस्तान और अन्य देशों से धार्मिक वीजा, टूरिस्ट वीजा व अन्य तरीकों से कई लोग भारत में आ रहे है। यहां इन्हें वीजा में बताए गए स्थान पर रहना होता है, परन्तु ज्यादातर लोग अपनी पहचान बदलकर रह रहे हैं।

अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों की हो रही तलाश Illegal Residence in India

गृह मंत्रालय ने ऐसे मिसिंग हुए विदेशी नागरिकों को देश में सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक माना इसके लिए राज्य सरकारों को अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। तब राजस्थान में गायब हुए 684 पाक नागरिकों की तलाश में जिलों की पुलिस और आईबी जुट गई। इसी में एक केस मीना कुमारी का भी सामने आया।

Voluntary Retirement of IG Bharti Arora: आईजी भारती अरोड़ा की वोलंटरी रिटायरमेंट की मिली मुख्यमंत्री से स्वीकृति

Read More: Narrator Threatens Gujarat CM: गुजरात के सीएम को धमकी: बनासकांठा के कथाकार ने बनाया वीडियो और कहा- ‘1 करोड़ भेजे नहीं तो तीन महीने में उठाकर फेंक दूंगा’

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

द डर्टी पिक्चर के बाद Vidya Balan को लगी धूम्रपान की लत, दिन में पीती थी इतनी सिगरेट -Indianews
क्या आप शेयर करते है मौसमी चटर्जी संग अपना जन्मदिन? जानिए कैसा रहेगा आपका अगला एक साल
US Sanctions: अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह-Indianews
SRH के खिलाफ किंग कोहली के प्रदर्शन से निराश हुए गावस्कर की फैंस ने लगाई क्लास, जानें किसने क्या कहा-Indianews
Fitness Tips: बॉलीवुड की मशहूर फिटनेस ट्रेनर ने बताया, गर्मी में खुद की एनर्जी मेंटेन रखने का तरीका – Indianews
चेहरे के बालों को लेकर ट्रोल होने पर कक्षा 10 की टॉपर Prachi Nigam का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
Orry ने किया अपने ‘अजीब काम’ का खुलासा, फेमस होने से पहले करते थे ये काम -Indianews
ADVERTISEMENT