होम / केरल में पांच दिन तक भारी बारिश की चेतावनी

केरल में पांच दिन तक भारी बारिश की चेतावनी

India News Desk • LAST UPDATED : May 15, 2022, 1:02 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, Kerala News: केरल (kerala weather forecast) में अगले पांच दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि अरब सागर में तेज पछुआ हवाओं के चलते इस तरह की संभावना है। केरल के छह जिलों में आईएमडी ने आज के लिए भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश की भविष्यवाणी के मद्देनजर राज्य ने सभी जिलों में जरूरी व्यवस्था की है।

24 घंटे नियंत्रण कक्ष शुरू

मुख्य सचिव ने कल शाम सभी संबंधित विभागों की बैठक बुलाकर जिला कलेक्टरों को किसी तरह की आपदा से निपटने के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। बाढ़ प्रभावित स्थानों के लिए 24 घंटे नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया है। भूस्खलन और बाढ़ की आशंका वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने और उनके लिए भोजन व पानी सहित बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए अगर जरूरी हुआ तो शिविर शुरू करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

पहाड़ी इलाकों की यात्रा करने से बचने की हिदायत

केरल के मुख्य सचिव ने कहा कि लजमाव वाले क्षेत्रों से पानी पंप करने की भी व्यवस्था की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से कहा है कि वे पहाड़ी इलाकों की यात्रा करने से बचें और पर्यटक जहां हैं वहीं रहें और यात्रा करने से बचें। केंद्रीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि मानसून आज दक्षिणी अंडमान सागर, निकोबार द्वीप समूह और दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी में पहुंचेगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : देश के कई शहरों में आज भी हीट वेव का अलर्ट

ये भी पढ़ें : बाढ़ से बेहाल असम, तीन की मौत, करीब 25000 लोग प्रभावित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT