Saturday, November 27, 2021
HomeNationalIndian Navy आज नौसेना को मिलेगी स्कॉर्पीन श्रेणी की चौथी पनडुब्बी

Indian Navy आज नौसेना को मिलेगी स्कॉर्पीन श्रेणी की चौथी पनडुब्बी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Indian Navy समुद्र में नौसेना की ताकत लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले ही सप्ताहांत गाइडेड मिसाइल विध्वंसक पोत (Destroyer) विशाखापत्तनम को नौसेना के बेड़े में शामिल किया गया था और आज नौसेना को चौथी स्कॉर्पीन श्रेणी की पनडुब्बी INS Vela मिलने वाली है। स्टेल्थ फीचर वाली इस पनडुब्बी को नेवी के बेड़े में शामिल करने के लिए मुंबई में एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Indian Navy पनडुब्बी में बैटरी व आधुनिक संचार व्यवस्था स्वदेशी

INS Vela के कमांडिंग आफिसर Anish Mathew ने कहा है कि आईएनएस वेला नौसेना को मिल रही है और यह हम सभी के लिए गर्व का अवसर है। उन्होंने बताया कि इस पनडुब्बी में बैटरी और आधुनिक संचार व्यवस्था स्वदेशी है। इसलिए यह आत्मनिर्भर भारत के सपने को भी बढ़ावा देता है।

Read More : Ministry Of Civil Aviation अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य करने की तैयारी, जल्द हटेगा बैन

Indian Navy 21 नवंबर को INS Visakhapatnam को बेड़े में शामिल किया गया

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह 21 नवंबर को नौसेना ने एक गाइडेड मिसाइल विध्वंसक पोत (डेस्ट्रॉयर) INS Visakhapatnam को भी अपने बेड़े में शामिल किया था।

मिसाइल विध्वंसक पोत और चौथी स्कॉर्पीन की पनडुब्बी के शामिल होने से नौसेना को इस क्षेत्र में काफी बढ़त मिलने की उम्मीद है। हिंद महासागर में चीन के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए यह कदम काफी अहम माना जा रहा है।

Read More : INS Visakhapatnam P15 बढ़ाएगा नौसेना के जंगी बेड़े की विशेष ताकत, रक्षा मंत्री ने कहा खुद के साथ दुनिया की भी जरूरतों को पूरी करेंगे

Read More : Strength Will Increase In See आज नौसेना को मिलेगा INS विशाखापट्टनम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE