Thursday, May 26, 2022
HomeNationalNirmala Sitharaman US Visit पड़ोसी मित्र देशों पर जानिए क्या बोलीं भारतीय...

Nirmala Sitharaman US Visit पड़ोसी मित्र देशों पर जानिए क्या बोलीं भारतीय वित्त मंत्री

Know What the Indian Finance Minister Said on Neighboring Friendly Countries : भारतीय वित्त मंत्री (Finance Minister)  निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने कल वहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पड़ोसी मित्र देशों की भौगोलिक स्थिति पर जोर दिया।

आप मित्र बनना चाहेंगे तभी भारत दोस्त बनेगा

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:
भारतीय वित्त मंत्री (Finance Minister)  निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने कल वहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पड़ोसी मित्र देशों की भौगोलिक स्थिति पर जोर दिया। सीतारमण ने कहा कि भारत मित्रता करना चाहता है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि सामने वाला भी ऐसी ही चाहत रखता हो।

मित्र को कमजोर नहीं होना चाहिए

वित्त मंत्री ने कहा, मित्र को कमजोर नहीं होना चाहिए। भौगोलिक स्थिति का हवाला देते हुए सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने अमेरिका समेत अन्य पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध को लेकर चर्चा की। उन्होंने यह भी कहा कि आप अपने लिए दोस्त का चुनाव कर सकते हैं। वित्त मंत्री ने यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध पर भी बात की।

अटल बिहारी को याद कर सीतारमण ने यह कहा

पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए सीतारामण (Nirmala Sitaraman) ने कहा, आप अपना पड़ोसी नहीं चुन सकते लेकिन दोस्त का चुनाव जरूर कर सकते हैं। पड़ोसी वही है जो आपके करीब है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Boris Johnson ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी से थोड़ी देर में मुलाकात

ये भी पढ़ें :  PM Modi से मिले ब्रिटेन पीएम बोरिस जॉनसन बोले Narendra My Khaas Dost!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular