Thursday, January 20, 2022
HomeNationalMajor Accident Averted At Dubai airport आपस में टकराने से बचे भारत...

Major Accident Averted At Dubai airport आपस में टकराने से बचे भारत आ रहे दो विमान

Major Accident Averted At Dubai airport

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Major Accident Averted At Dubai airport दुबई हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा (Major Accident) टल गया। सैकड़ों यात्रियों को लेकर भारत आ रहे दो विमान आपस में टकराने से बच गए।

दरअसल दोनों विमान उड़ान भरने के लिए एक ही समय पर रनवे पर पहुंच गए थे। घटना नौ जनवरी की है और इसका पता अब चला है। घटना से अवगत एक व्यक्ति ने इसकी जानकारी दी है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की उड्डयन जांच निकाय ने मामले की जांच शुरू कर दी है। भारतीय डीजीसीए (DGCA) ने भी यूएई विमानप प्राधिकरण से रिपोर्ट मांगी है।

Also Read :CDS Helicopter Crash IAF Report खराब मौसम ही था दुर्घटना का कारण

बिना मंजूरी रनवे पर थी हैदराबाद की फलाइट

एक रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद जाने वाला विमान उड़ान भरने की मंजूरी के बिना ही रनवे पर था। वहीं एटीसी बेंगलुरु जाने वाली बोइंग-बी 777 उड़ान को टेकआफ (Takeoff) करने के लिए मंजूरी दे चुका था। इस विमान ने उड़ान भरी और उसी बीच उसके चालक दल ने एक अन्य विमान को उसी दिशा में तेज गति से आते देखा। यह हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट थी। अचानक इस उड़ान (हैदराबाद वाली) को टेकआफ कैंसिल करने के लिए कहा गया।

Read More : Durg Express Became Burning Train उधमपुर से छत्तीसगढ़ जा रही ट्रेन में लगी आग

रनवे पर 2,600 फीट डाउन चला गया था विमान

हैदराबाद वाले चालक को जब उड़ान कैंसिल करने के लिए कहा गया उस समय विमान रनवे पर 2,600 फीट डाउन चला गया था और इसकी रफ्तार 240 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक थी। हालांकि पायलट विमान को उसकी तेज गति से धीमा करने में सफल रहे। इस कारण एक बड़ा हादसा टल गया। अमीरात की समय सारणी के अनुसार दोनों उड़ानों के प्रस्थान समय के बीच पांच मिनट का अंतर था। घटना में शामिल दोनों जेट विमानों ने अंतत: भारत के लिए उड़ान भरी। इन विमानों में 350 से 440 सीटों के बीच बैठने की क्षमता होती है।

Also Read : International flights Resume after 633 days 633 दिन बाद इंटरनेशनल फ्लाइट्स से हटा बैन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE