होम / पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी के मामले में नूपुर शर्मा ने मांगी माफी, कहा-वापस लेती हूं अपने शब्द

पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी के मामले में नूपुर शर्मा ने मांगी माफी, कहा-वापस लेती हूं अपने शब्द

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 5, 2022, 7:19 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, New Delhi। paigambar Muhammad controversy : जैसा कि आप जानते ही हैं कि एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद (paigambar Muhammad) पर टिप्पणी कर दी थी, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़के गए थे। वहीं इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित भी कर दिया था। अब निलंबन (suspension) के बाद नूपुर शर्मा का बयान आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं अपनी की गई टिप्णणी को लेकर माफी मांगती हूं। मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।

आराध्य के अपमान से आए आक्रोश में बोल दीं कुछ बातें : शर्मा

उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्दों को वापस (Nupur Sharma apologizes) लेती हूं। नूपुर शर्मा ने कहा कि रोजाना मेरे आराध्य शिवजी का अपमान किया जा रहा था। मैं शिवजी के अपमान को बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में कुछ बातें बोल दीं।

नूपुर ने कहा वायरल वीडियो एडिटेड

बता दें कि इस वीडियों के बारे में नूपुर शर्मा ने कहा था कि यह वायरल वीडियो एडिटेड है, जिसे एक फैक्ट चेकर ने शेयर किया है। अब उन्हें इस्लामिक कट्टरपंथियों के द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। जिसके बाद से उन्होंने सुरक्षा की मांग भी की थी। नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया था कि आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर ने उनके खिलाफ ट्रोल को बढ़ावा देने के लिए संपादित वीडियो पोस्ट किया है।

बता दें कि कार्रवाई होने के तुरंत बाद नूपुर शर्मा ने अपील करते हुए कहा था कि उनके घर का पता सार्वजनिक नहीं किया जाए। क्योंकि इससे उनके परिवार को खतरा हो सकता है।

वहीं नूपुर शर्मा को निलंबित करने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (National General Secretary Arun Singh) की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था कि पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है जो किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए। भाजपा ना ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही प्रोत्साहन देती है।

नूपुर शर्मा ने ट्वीट कर दी सफाई

पार्टी के द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद नूपुर शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने यह कहा जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फुव्वारा है।

दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जाकर पूजा कर लो। मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिवजी (Shiva) के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई। मैंने रोष में आकर ये बातें बोल दीं। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापस (Nupur Sharma apologizes) लेती हूं। मेरी मंशा किसी को भी कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।

ये भी पढ़े : फंदे से लटके मिले एक ही परिवार के 5 सदस्य, बेटी और दामाद आए हुए थे घर, जानें क्या है माजरा?

ये भी पढ़े :  हज यात्रियों का पहला जत्था जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से रवाना

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT