होम / Salary of Parag Agrawal: जानिए ट्विटर के नए सीइओ पराग अग्रवाल की सालाना आय के बारे में

Salary of Parag Agrawal: जानिए ट्विटर के नए सीइओ पराग अग्रवाल की सालाना आय के बारे में

India News Editor • LAST UPDATED : December 1, 2021, 4:59 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Salary of Parag Agrawal: माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने सीईओ के पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर के सीईओ का पद संभाल लिया है। ट्विटर के नए सीईओ का पद संभालने के बाद पराग अग्रवाल सुर्खियों में हैं। पराग अगवाल भारतीय मूल के हैं। कम्पनी में वह पहले से ही चीफ टैक्नोलाजी आफिसर के पद पर कार्यरत थे। अब पराग अग्रवाल को सीईओ की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Salary of Parag Agrawal

जैक डोर्सी के सीइओ के पद से इस्तीफा देने के बाद अब यह जिम्मेदारी पराग अग्रवाल संभालेंगे। पराग अग्रवाल पिछले 10 साल से साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। 2017 मे वह चीफ टैक्नोलाजी आफिसर के पद पर प्रमोट हुए थे। लेकिन अब सीईओ की जिम्मेदारी मिलने के बाद चर्चा में है। सीइओ बनने के बाद लोगों के जेहन में उनकी सैलरी को लेकर अलग अलग राय है। सभी के मन में उनकी सैलरी को लेकर अलग अलग सवाल है कि उनकी मंथली सैलरी कितनी होगीे। सालभर में उनकी सैलरी कितनी बनेगी। आज हम उनकी सैलरी को लेकर विस्तार से बताएंगे।

पराग अग्रवाल की सालाना आय कितनी होगी ? Salary of Parag Agrawal

ट्विटर के नए सीईओ बनने बाद पराग अग्रवाल सालाना 10 लाख डालर यानी लगभग 7.5 करोड़ लेंगे। यह जानकारी ट्विटर की तरफ से अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई। इसके साथ पराग अग्रवाल कंपनी को एग्जिक्यूटिव बोनस भी दिया जाएगा। सीइओ का पदभार संभालते ही सबसे पहले ट्वीट में कम्पनी के पहले सीइओ जैक डोर्सी धन्यवाद किया। इसके साथ जैक डोर्सी ने फोटो शेयर कर टीम को बधाई दी।

बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने दी बधाई Salary of Parag Agrawal

जानकारी के अनुसार बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने अपने बचपन के दोस्त पराग अग्रवाल के ट्विटर के नए सीईओ बनने पर बधाइयां दीं। श्रेया घोषाल ने लिखा कि बहुत गर्व की बात है, यह हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है।

ट्विटर में 10 साल पहले इंजीनियर के तौर पर हुए थे ज्वाइन Salary of Parag Agrawal

पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की पढ़ाई की। इसके बाद साल 2011 में पराग अग्रवाल ने ऐड इंजीनियर के तौर पर कंपनी को ज्वाइन किया और बाद मे वह कंपनी के प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गए। ट्विटर में साल 2017 में वह चीफ टेक्निकल आॅफिसर के पद पर नियुक्त हुए थे।

पराग के ट्विटर के नए सीइओ बनने के बाद जानें उनके बारे में रोचक जानकारी Salary of Parag Agrawal

ट्विटर के सीईओ बनने से पहले वह सीटीओ के पद पर कार्यरत थे। सीटीओ के रूप में उनको ट्विटर के लिए उपभोक्ता, राजस्व और विज्ञान टीमों में मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटैलीजैंंस की टेक्निकल स्ट्रैटेजी और सुपरविजन के भी हेड रहे।

Read More: Indian New CEO of Twitter IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं टिवटर के नवनियुक्त CEO पराग अग्रवाल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव फेज 2 के मतदान में ये करोड़पति और सबसे गरीब उम्मीदवार के नाम हैं शामिल, जानें कुल संपत्ति-Indianews
Petrol Diesel Price: 26 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
एन्क्रिप्शन हटाने पर किया मजबूर तो छोड़ देंगे भारत, जानें Whatsapp ने दिल्ली HC को क्यों दी ये चेतावनी-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने मिटाई शादी की सारी यादें, वेडिंग गाउन को इस तरह किया तैयार -Indianews
Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
बिग बॉस 13 फेम Arti Singh ने रचाई शादी, परिवार के साथ जमकर दिए पोज -Indianews
14 साल बाद स्क्रीन पर वापस लौटेंगे Fardeen Khan, इस तरह मिला था हीरामंडी में रोल -Indianews
ADVERTISEMENT