होम / Weather Delhi दिल्ली में कल सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा

Weather Delhi दिल्ली में कल सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा

Vir Singh • LAST UPDATED : December 19, 2021, 9:06 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Delhi पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड से आम जनजीवन बाधित हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली सहित पंजाब-हरियाणा सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी का असर दिख रहा है। दिल्ली में शनिवार सीजन का सबसे सर्द दिन रहा। यहां न्यूनतम पारा लुढ़कर छह डिग्री सेल्सियस पहुंच गया वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच कम 17.8 डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड हुआ है।

Delhi-NCR में दो दिन के लिए येलो अलर्ट, दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरा (Weather Delhi)

अभी सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने मौसमी बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस कड़ी में सुबह के समय कोहरा छाया रहने के साथ दिनभर ठिठुरन बढ़ेगी।

विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेंद्र जेनामणी ने कहा है कि ठंड बढ़ने के चलते बच्चों बुजुर्गों और बच्चों को सुबह और शाम की सैर से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पारा लुढ़कने से कल सुबह दिल्ली में सुबह हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा, जिसके कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता का स्तर 200 से 400 मीटर व सफदरजंग एयरपोर्ट पर एक बजे तक दृश्यता का स्तर 600 से 800 मीटर रिकॉर्ड किया गया।

जानिए किस स्थिति में सर्द दिन घोषित किया जाता है (Weather Delhi)

मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम और अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े चार से लेकर 6.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया जाता है। ऐसी स्थिति में सर्द दिन घोषित किया जाता है। वहीं, जब मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम होने के साथ सामान्य से साढ़े चार से 6.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज होता है तो इस स्थिति में शीत लहर की घोषणा की जाती है।

(Weather Delhi)

Read More : Weather Update Cold Wave उत्तर भारत में शीतलहर, जम्मू में सीजन के सबसे ठंडे दिन और रात

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT