होम / Odisha Train Accident: मुश्किल समय में ओडिशा के युवाओं ने दिखाया साहस, 12 घंटे में 3000 यूनिट खून किया दान

Odisha Train Accident: मुश्किल समय में ओडिशा के युवाओं ने दिखाया साहस, 12 घंटे में 3000 यूनिट खून किया दान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 3, 2023, 2:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Odisha Train Accident, कटक: मश्किल समय में ओडिशा के युवाओं ने साहस दिखाया है। बालसोर में ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) के बाद सैकड़ों लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। भारी मात्रा में खून की जरुरत पड़ी। युवाओं ने भारी मात्रा में रक्तदान किया है। कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज के बाहर रक्तदान करने के लिए कई लोगों को कतार में खड़ा दिखाया गया है। भद्रक और बालासोर के अस्पतालों के बाहर भी लोगों को कतार में देखा गया।

  • 600 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती
  • 3000 यूनिट रक्तदान किया
  • सीएम और पीएम राहत कोष में दान दिया

एससीबी मेडिकल कॉलेज, कटक के डॉक्टर जयंत पांडा ने कहा कि युवाओं से बहुत बड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है। सैकड़ों लोगों ने रक्तदान किया। कटक, बालासोर और भद्रक में कल रात से अब तक 3000 यूनिट से अधिक रक्त एकत्र किया जा चुका है। हमने सीएम और पीएम राहत कोष में भी दान दिया है।

हर कोई सुरक्षित रुप से घर जाए

एक स्थानीय निवासी सुधांशु ने कहा कि घायल लोगों को यहां लाया जा रहा है। मुझे लगा कि मुझे रक्तदान करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि इससे कुछ लोगों की जान बच जाएगी। मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे आएं और अपना रक्तदान करें। एक अन्य स्थानीय विभूति शरण ने कहा कि मैंने रक्तदान किया, मेरे दोस्तों ने भी रक्तदान किया। मैं प्रार्थना करता हूं कि हर कोई सुरक्षित रूप से अपने घर जाए।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT