होम / बीजेपी नेता की मांग 'ताजमहल और क़ुतुब मीनार' को ढहाकर बना दो मंदिर, मचा बवाल

बीजेपी नेता की मांग 'ताजमहल और क़ुतुब मीनार' को ढहाकर बना दो मंदिर, मचा बवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 6, 2023, 3:48 pm IST

इंडिया न्यूज़ : देश में अब तक ताजमहल का नाम बदलकर तेजोमहल करने की मांग उठ रही थी। लेकिंन अब ताजमहल को ढहाने की मांग भी उठ चुकी है। बता दें, असम भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता रूपज्योति कुर्मी ने कहा है कि मुगल बादशाह शाहजहां द्वारा बनवाया गया तजमहल प्रेम का प्रतीक नहीं है। साथ ही उन्होंने मुमताज महल की याद में बनवाए गए ताजमहल को लेकर कई सवाल भी खड़े किए हैं।

बीजेपी नेता ने ताजमहल पर उठाए सवाल

मालूम हो, ताजमहल पर सवाल उठाते हुए रूपज्योति कुर्मी ने कहा है कि, ‘ताजमहल प्यार का प्रतीक नहीं है। शाहजहां ने इसे अपनी चौथी पत्नी मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था। अगर वह मुमताज से प्यार करते थे, तो उन्होंने मुमताज की मौत के बाद तीन बार और शादी क्यों की?’

पीएम मोदी से अपील- ‘ढहाए जाए ताजमहल और कुतुबमीनार’

ताजमहल पर सवाल उठाने के क्रम ने रूपज्योति कुर्मी ने आगे कहा है कि शाहजहां की दूसरी बेगमों का क्या हुआ ? ताजमहल पर सवाल उठाने के बाद बीजेपी नेता ने प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि मुगल काल में बने ताजमहल और कुतुब मीनार को ध्वस्त किया जाए, इनकी जगह मंदिर बना दिया जाए।

बीजेपी नेता के बयान पर मचा बवाल

बता दें, बीजेपी नेता के इस बयान पर चौतरफा आलोचना हो रही है। लोगों का कहना = हैं कि एक जिम्मेदार और संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। कई लोगों ने उनकजी इस बयान को देश का माहौल खराब करने की कोशिश बताया है। वहीं एक धड़ा बीजेपी विधायक के बयानों की तारीफ और समर्थन भी कर रहा है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT