होम / उत्तराखंड में PM मोदी ने विपक्ष को जमकर लताड़ा, कहा आस्था स्थलों के विकास को लेकर था इनके अंदर नफरत का भाव

उत्तराखंड में PM मोदी ने विपक्ष को जमकर लताड़ा, कहा आस्था स्थलों के विकास को लेकर था इनके अंदर नफरत का भाव

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 21, 2022, 6:29 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पिछली सरकारों पर अपनी संस्कृति को लेकर हीन भावना होने के चलते अपने आस्था स्थलों का विकास नहीं करने का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में अब काशी, उज्जैन और अयोध्या जैसे केंद्र अपने पुराने गौरव को फिर प्राप्त कर रहे हैं। आपको बता दें, बदरीनाथ के निकट भारत-चीन सीमा पर स्थित अंतिम गांव माणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधाानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद भी देश को गुलामी ने इस तरह जकड़ा हुआ था कि लंबे समय तक यहां अपने आस्था स्थलों के विकास को लेकर एक नफरत का भाव रहा।

पीएम ने कहा विपक्ष के अंदर था संस्कृति को लेकर हीन भावना

पीएम ने कहा, संस्कृति से जुड़े आस्था स्थलों का अबतक इसलिए विकास नहीं हुआ ‘इसकी वजह यह थी कि विपक्ष के अंदर अपनी संस्कृति को लेकर हीन भावना थी। गुलामी की मानसिकता ने हमारे आस्था के स्थलों को जर्जर स्थिति में ला दिया। पीएम ने कहा पिछली सरकारों ने अपने नागरिकों को इन स्थलों तक जाने की सुविधाएं देना तक जरूरी नहीं समझा।

केदारनाथ और बदरीनाथ को भी सुविधाओं से जोड़ रहे हैं – मोदी

मोदी ने अपनी सरकार को संस्कृति पुरोधा बताते हुए कहा कि आज काशी, उज्जैन, अयोध्या और अनगिनत आस्था के केंद्र अपने गौरव को फिर प्राप्त कर रहे हैं तथा हमारी सरकार में केदारनाथ, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब को सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। विपक्ष पर हमला बोलने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माणा में 12.40 किलोमीटर लंबे रज्जूमार्ग सहित कुल 3400 करोड़ रुपये की सड़क और रज्जूमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

चकदा एक्सप्रेस के सेट से झूलन गोस्वामी ने Anushka Sharma संग BTS वीडियो किया शेयर, एक्ट्रेस के लिए लिखी ये बात -Indianews
कोई राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी गई…, प्रज्वल रेवन्ना मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान
Jolly LLB 3 की शूटिंग शुरू होने पर Akshay Kumar ने मजेदार BTS वीडियो किया शेयर, अरशद वारसी भी आए नजर -Indianews
बृजभूषण सिंह की उम्मीदवारी का सस्पेंस खत्म, बीजेपी ने कैसरगंज से उनके बेटे को दिया टिकट
Neanderthal: ऐसे दिखते थे न‍िएंडरथल, वैज्ञान‍िकों ने 75,000 साल पहले दफनाई महिला का चेहरा किया उजागर-Indianews
कहीं आपका भी बैंक तो नहीं वसूल रहा ज्यादा ब्याज! RBI ने उठाया सख्त कदम
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा- देश के मतादाता काफी बुद्धिमान -Indianews
ADVERTISEMENT