होम / Raipur News: कांग्रेस जो भी करेगी, उसमें घोटाला जरूर करेगी- भाटिया

Raipur News: कांग्रेस जो भी करेगी, उसमें घोटाला जरूर करेगी- भाटिया

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 22, 2023, 11:29 am IST

BJP Spoke Person Gaurav Bhatia

India News (इंडिया न्यूज़), Raipur News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत में भाजपा मोहला-मानपुर क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ता बिरजूराम तारम की हत्या प्रदेश की कपटी सरकार की कानून-व्यवस्था की विफलता का जीता-जागता प्रमाण है। भाजपा अपने कार्यकर्ता की इस टारगेट किलिंग के मामले में त्वरित न्याय के लिए पूरी ताकत के साथ लड़ेगी।

लूट-खसोट की सरकार

श्री भाटिया ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था ध्वस्त है और भूपेश सरकार लूट-खसोट, ‘परिवार-परिक्रमा’ में मस्त है। लोकतंत्र में प्रतिद्वंद्वी होते हैं, शत्रु नहीं होते; लेकिन एक आदिवासी भाजपा कार्यकर्ता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुँह से एक शब्द तक नहीं फूटना चिंताजनक है। श्री भाटिया ने कहा कि कानून-व्यवस्था और प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा प्रदेश सरकार का विषय है और इसमें छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार बुरी तरह विफल रही है।

बेरोजगार युवकों को नौकरी तक नहीं दे सकी प्रदेश सरकार 

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने पीएससी घोटाले के परिप्रेक्ष्य में भी प्रदेश सरकार पर हमला बोला। श्री भाटिया ने कहा कि प्रदेश का युवा आज मुख्यमंत्री बघेल से पूछ रहा है कि उन्हें अब तक रोजगार क्यों नहीं मिला? प्रदेश सरकार यहाँ के बेरोजगार युवकों को नौकरी तक नहीं दे सकी, यह उसकी बड़ी विफलता है। श्री भाटिया ने कहा कि पीएससी की परीक्षाओं में कांग्रेसियों के बच्चे, मुख्यमंत्री के करीबी के बच्चे होना ही योग्यता का मापदंड है। पीएससी की परीक्षाओं में जिन योग्य अभ्यर्थियों ने सही उत्तर लिखे, उन्हें अंक ही नहीं दिए गए।

युवाओं के भविष्य के साथ छेड़छाड़

हाई कोर्ट की इस मामले में की गई टिप्पणी पर गौर किया जाना चाहिए। यह एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस जो भी करेगी, उसमें घोटाला जरूर करेगी। हमारे वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री ननकीराम कँवर अन्याय से पीड़ित युवाओं की आवाज बनकर हाई कोर्ट गए क्योंकि युवाओं की आवाज उठाना भाजपा के डीएनए में है और घोटाला करना कांग्रेस के डीएनए में है। श्री भाटिया ने कहा कि प्रदेश के दो लाख युवाओं के भविष्य के साथ छेड़छाड़ प्रदेश सरकार ने की।

हाई कोर्ट की टिप्पणी से साफ है कि घोटालों की कोई लिमिट हो। जब हाई कोर्ट कह रहा है, प्रदेश की जनता कह रही है कि कोई लिमिट पार हो गई, तब कांग्रेस के ‘खानदानी आका’ कह रहे हैं कि कुछ ही दिन बचे हैं, जितना लूट सकते हो लूट लो, भ्रष्टाचार कर लो।

मुख्यमंत्री के इशारे पर ही किया सारा घोटाला: भाटिया

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने कहा कि यदि वह युवाओं के साथ न्याय चाहती है तो प्रदेश को बताए कि पीएससी की गड़बड़ियों पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्या कार्रवाई की? क्या भ्रष्टाचारियों ने मुख्यमंत्री बघेल के हाथ बांध दिए हैं? अन्याय पीड़ित युवाओं को क्या कभी मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि वह युवाओं के साथ खड़े हैं?

क्या पीएससी के अध्यक्ष पर कार्रवाई की? श्री भाटिया ने कटाक्ष किया कि जब खुद मुख्यमंत्री के इशारे पर ही सारा घोटाला किया जा रहा था तो कार्रवाई कैसे करते, किस पर करते? उल्टे पूरे मामले के साक्ष्य नष्ट किए जा रहे हैं। अब मुख्यमंत्री बघेल यह कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं कि युवा कम्प्लेन करें।

2018 में जारी की थी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा

युवाओं ने कम्प्लेन की प्रति भी मुख्यमंत्री को दिखाई, पर मुख्यमंत्री ने कोई कार्रवाई नहीं की। श्री भाटिया ने कहा कि इस सरकार ने तो गजब कर दिया सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में रिकॉर्ड के अनुसार जितने अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भागीदारी की सरकार ने उससे ज्यादा अभ्यर्थियों को पास कर दिया। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा प्रक्रिया भारतीय जनता पार्टी ने 2018 में जारी की थी। आज 5 साल बीत गया शासन अभी तक विभिन्न बहाने करके भरती नहीं कर पाई है। इस सरकार ने इस परीक्षा को प्रयोगशाला बना दिया है ।

भाजपा युवाओं को न्याय दिलाएगी

श्री भाटिया ने नसीहत दी कि मुख्यमंत्री बघेल ‘गांधी चालीसा’ पढ़ना छोड़कर संविधान पढ़ें, जिसकी शपथ उन्होंने ली है। संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि कार्रवाई करने के लिए कम्प्लेन करना जरूरी है। उन्होंने कहा PSC, सहायक शिक्षक,उप निरीक्षक, वह कांग्रेस शासन में हुए सभी भर्ती घोटालो में भाजपा युवाओं को न्याय दिलाएगी। श्री भाटिया ने दावा किया कि भाजपा छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी, प्रदेश की जनता भी यही चाहती है।

मुख्यमंत्री बघेल का अपने पद पर बने रहना शर्मनाक

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पहचान जनजातीय समुदाय से है और जनजातीय संस्कृति छत्तीसगढ़ से निकलती है। ऐसे में जनजातीय समुदाय के एक भाई की हत्या होने के बाद भी मुख्यमंत्री बघेल का अपने पद पर बने रहना शर्मनाक है। मुख्यमंत्री बघेल इतनी तो शर्म करें कि इस हत्याकांड पर दो शब्द बोलें। श्री भाटिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के जरिए जनजातीय संस्कृति को नष्ट करने का कुचक्र चल रहा है।

भाजपा कार्यकर्ताओं को किया जा रहा है टारगेट 

प्रदेश में धर्मांतरण कौन करा रहा है? भाजपा आदिवासियों के साथ, उनका संस्कृति की रक्षा के लिए खड़ी है तो भाजपा कार्यकर्ताओं को टारगेट किया जा रहा है। लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता जनजातीय संस्कृति का रक्षा-कवच बनकर डटे हैं। उन्हें खून की होली पसंद है, हमें आदिवासियों की संस्कृति प्यारी है। श्री भाटिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण और टारगेट किलिंग, यह सब सुनियोजित रूप से हो रहा है।

आदिवासी संस्कृति को कर रही है नष्ट

धर्मांतरण कराने वाले किसी भी क्षेत्र में चले जाते हैं, परंतु भाजपा के कार्यकर्ता या मीडिया जगत के लोग उस क्षेत्र में चले जाएँ तो उनकी हत्या कर दी जाती है। यह सब क्या मुख्यमंत्री की स्वीकृति और जानकारी के हो सकता है? एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है जो देश को मजबूत बनाने का काम कर रही है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की भूपेश सरकार है जो तुष्टिकरण और धर्म के आधार पर भेदभाव करके, आदिवासी संस्कृति को नष्ट करके छत्तीसगढ़ को कमजोर कर रही है।

अन्याय, अत्याचार की कभी जीत नहीं होती

श्री भाटिया ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार की लचर व्यवस्था के चलते टारगेट किलिंग की जा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री बघेल यह अच्छी तरह समझ लें कि अन्याय, अत्याचार की कभी जीत नहीं होती। अन्याय, अत्याचार और वसूली करके एक परिवार की तिजोरी भरने में इतनी मशगूल हो कि एक आदिवासी भाई की हत्या पर कुछ न बोले तो ऐसे मुख्यमंत्री पर धिक्कार है। चाहे लाख जतन कर लें, यह तय है कि मुख्यमंत्री बघेल की सरकार और कांग्रेस का छत्तीसगढ़ में पूरी तरह सूपड़ा साफ हो रहा है।

भूपेश सरकार ने वादे को नहीं किया पूरा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने पिछले विधानसभा चुनाव पर जारी किए घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के गजनी हो गए हैं। उनकी याददाश्त काम नहीं कर रही है और वह अपना घोषणा पत्र ही भूल बैठे हैं। कुछ प्रमुख वादों की चर्चा करते हुए श्री भाटिया ने कहा कि जिन संविदा व तदर्थ कर्मचारियों के नियमितीकरण का वादा कांग्रेस ने किया था।

भूपेश सरकार ने उस वादे को पूरा नहीं किया। इसी प्रकार महिला सशक्तीकरण के नाम पर जुमलेबाजी की, पर न तो महिलाओं की सुरक्षा पर कांग्रेस सरकार ने कोई काम किया और न ही महिला स्व-सहायता समूहों की कर्जमाफी का वादा पूरा किया।

मातृ-शक्ति के साथ धोखाधड़ी

उल्टे महिला स्व-सहायता समूहों से ‘रेडी टू ईट’ योजना का काम छीनकर महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन पर चोट पहुँचाने का काम किया। श्री भाटिया ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए लोकसभा व विधानसभाओं में 33 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित किया है।

वहीं गंगाजल की सौगंध खाकर पूर्ण शराबबंदी के अपने वादे से मुकरकर भूपेश सरकार ने प्रदेश की मातृ-शक्ति के साथ धोखाधड़ी की। मुख्यमंत्री बघेल ने वादा पूर्ण शराबबंदी का किया और जाकर शराब कारोबारियों की गोद में बैठ गए और शराब के घोटालेबाजों को पूरा संरक्षण दिया।

200 फूड पार्क बनाने का किया था वादा 

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने फूड पार्क के वादे को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस की नीयत में खोट इसमें भी साफ नजर आई है। कांग्रेस के अपरिपक्व और पार्टटाइम नेता राहुल गांधी ने 200 फूड पार्क बनाने का वादा किया था, पर सिर्फ दो ही फूड पार्क बनने की बात कांग्रेस के लोग ही खुद मान रहे हैं।

ठगी कांग्रेस का चरित्र है, भ्रष्टाचार करने और झूठ-पर-झूठ बोलने में कांग्रेस ने मिसाल कायम कर ली है। श्री भाटिया ने कहा कि भाजपा विपक्ष में है, पर यहाँ की जनता के दिल में है।

मुख्यमंत्री बघेल को दिया चुनौती

जनता की आवाज भाजपा पूरी ताकत से उठाएगी। मुख्यमंत्री बघेल अपनी जिम्मेदारी समझकर भाजपा की बातों का बाहर निकलकर जवाब दें। श्री भाटिया ने चुनौती दी कि मुख्यमंत्री बघेल 24 घंटे के भीतर भाजपा की बातों का या तो खंडन करें या फिर भाजपा के तथ्यात्मक आरोपों का जवाब दें। पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, मनीष शुक्ला मौजूद रहे।

Read More:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ayodhya News: सपा नेता मोईद खान और नौकर के खिलाफ नाबालिग से रेप मामले में चार्जशीट दाखिल, जानें खबर
38 की उम्र में रविचंद्रन अश्विन ने तोड़े कई रिकॉर्ड, 147 साल के टेस्ट इतिहास में बनाया अनोखा कीर्तिमान
Rao Surajmal: राव सूरजमल की मूर्ती तोड़ने पर बवाल, कई अधिकारियों पर गिरी गाज
भारत ने US से कर ली इस खास ड्रोन की डील पक्की! ताकत बढ़ते ही चीन-पाकिस्तान के छूटेंगे पसीने
अंग्रेजों की काबिलियत को दी जगन मोहन ने टक्कर! आजाद भारत में हिंदुओं को खिला दिया गोमांस का प्रसाद!
Ranthambore News: रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, मचा हड़कंप
Kanpur News: फोम फैक्ट्री में भीषण आग! छह लोगों की जलकर मौत, अब हुआ चौकाने वाला खुलासा
ADVERTISEMENT