होम / AAP Victory March In Amritsar: केजरीवाल ने ऐतिहासिक जीत के लिए पंजाब की जनता को किया धन्यवाद

AAP Victory March In Amritsar: केजरीवाल ने ऐतिहासिक जीत के लिए पंजाब की जनता को किया धन्यवाद

India News Editor • LAST UPDATED : March 14, 2022, 2:03 am IST

AAP Victory March In Amritsar

इंडिया न्यूज़, अमृतसर/चंडीगढ़:
AAP Victory March In Amritsar: आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) की पंजाब में प्रचंड जीत के बाद आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Maan) ने गुरु की नगरी अमृतसर में विजय यात्रा निकाली और आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत के लिए पंजाब की जनता का धन्यवाद किया। विजय यात्रा में केजरीवाल और भगवंत मान को देखने एवं यात्रा की शोभा बढ़ाने के लिए पंजाब के कोने-कोने से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे और जगह-जगह फूल बरसा कर लोग दोनों नेताओं का स्वागत कर रहे थें।

केजरीवाल ने कहा लव यू पंजाब, आपने कमाल कर दिया। पूरी दुनिया में ऐसा इंकलाब सिर्फ पंजाबी ही कर सकते हैं। आज पूरे विश्व में पंजाब के इंकलाब की चर्चा हो रही है। दुनिया को पता था कि पंजाब के लोग इंकलाबी होते हैं, इस चुनाव में आपने इसे फिर से साबित कर दिया। सारे बड़े नेता जो खुद को कद्दावर और नहीं हारने वाला समझते थें, आपने सबका अहंकार तोड़ दिया।

पंजाब को दशकों बाद ईमानदारा सीएम मिला

केजरीवाल ने कहा कि दशकों बाद पंजाब को एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है। मान कट्टर ईमानदार है। पंजाब की सरकार ईमानदार सरकार होगी। अगर हमारा कोई भी विधायक या मंत्री गलत काम करेगा या सत्ता का दुरुपयोग करेगा, हम उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करेंगे। 16 मार्च को खटकड़ कलां में सिर्फ भगवंत मान नहीं पंजाब के सभी लोग मुख्यमंत्री बनेंगे। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप सब शपथ ग्रहण समारोह की शोभा बढ़ाने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की भूमि खटकड कलां आएं और उस ऐतिहासिक समारोह में शामिल होकर नया पंजाब बनाने की शुरुआत करें।

सरकारा पंजाब को तरक्की के रास्ते पर ले जाएगी

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब को तरक्की के रास्ते पर ले जाएगी। हम रंगला पंजाब बनाएंगे। एक-एक सरकारी पैसा जनता के ऊपर खर्च करेंगे। अब जनता के पैसे से जनता का काम होगा। पंजाब के लोगों को जो भी गारंटियां दी है, सब के सब पूरी करेंगे। थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन कोई गारंटी अधूरी नहीं रहेगी।

रिवायती पार्टी आप को हराने में जुट गई थी

पंजाब के निर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आपने इतिहास रच दिया। सभी रिवाईती पार्टियां आम आदमी पार्टी को हराने के लिए आपस में मिल गई थी, लेकिन पंजाब के इंकलाबी लोग उनके खिलाफ इकट्ठे हो गए और पंजाब को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी को जिताया। मान ने कहा कि 20 दिन भूख हड़ताल करके और लंबा ा संघर्ष करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी बनाई। लोगों द्वारा दिए चंदे पर दिल्ली में चुनाव लड़ा और सरकार बनाई।

सरकार बनने से पहले ही 122 नेताओं की सिक्योरिटी वापस ली

मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम लोगों की समस्याओं का समाधान करेगी और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। आमलोगों की सुरक्षा के लिए ही हमने सरकार बनने से पहले ही 122 नेताओं की सिक्योरिटी वापस ले ली। इस कदम के कारण सैकड़ों पुलिस कर्मी नेता की सुरक्षा छोड़कर जनता की सुरक्षा में लगेंगे। 17 पुलिस की गाड़ियां नेताओं से मुक्त हो गई।

अब पुलिस के जवान नेताओं-मंत्रियों की कोठियों और उनके परिवारों की सुरक्षा करने के बजाए जनता की सुरक्षा में तैनात होंगे। हम पुलिस से पुलिस का काम करवाएंगे और आम लोगों के लिए सुरक्षित माहौल तैयार करेंगे। हम मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को राजभवन से निकालकर शहीदों की भूमि खटकर कलां ले जा रहे हैं।

Also Read : Bhagwant Mann Met The Governor: राज्यपाल से मिले भगवंत मान, सरकार बनाने का दावा पेश किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर कि लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
America: अमेरिकी कॉलेज के छात्रों ने फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों पर किया अपमानजनक टिप्पणी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Mango Fruit Smoothie: सुबह नाश्ते में टेस्टी और हेल्दी खाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी -Indianews
Kareena Kapoor Khan बनीं UNICEF इंडिया की नेशनल एंबेसडर, तस्वीरें शेयर कर जाहिर की खुशी -Indianews
वरुण धवन के घर पहुंचे Ranbir Kapoor-Alia Bhatt, क्यूट Raha पापा की गोद में आईं नजर -Indianews
ADVERTISEMENT