होम / Rajasthan Election Results 2023: खत्म हुआ कांग्रेस का करिश्मा! बहुमत में आयी भगवा

Rajasthan Election Results 2023: खत्म हुआ कांग्रेस का करिश्मा! बहुमत में आयी भगवा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 3, 2023, 11:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Election Results 2023 News Updates: राजस्थान में 199 सीटों पर नतीजे सामने आ रहे हैं। चुनावी रुझानों के मुताबिक बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। वहीं, कांग्रेस 77 सीटों पर आगे है। 25 नवंबर को वोटिंग हुई थी। 1863 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो रहा है।

इतनी सीटों पर पार्टियां आगे

  • भाजपा-114
  • कांग्रेस- 69
  • अन्य- 16

यहां क्लिक करके देखें सबसे तेज चुनावी रिजल्ट

Assembly Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में आज मतगणना, जानें पल-पल की जानकारी

चुनाव आयोग के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी ने 103 के जादुई आंकड़े को छू लिया है। जयपुर में पार्टी कार्यालय के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं का ढोल और नृत्य जारी है क्योंकि आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों से पता चलता है कि पार्टी 199 में से 103 सीटों पर आगे चल रही है।

गरीबों के जीवन में बदलाव लाएंगे पीएम मोदी- गजेंद्र सिंह शेखावत

चुनावी वोटों की गिनती के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ”मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा। बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीतेगी। यह काम की वजह से है हमारे द्वारा किया गया।” है.” पीएम मोदी गरीबों के जीवन में बदलाव लाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT