होम / Bharatpur Weather: राजस्थान में तूफान और बारिश ने मचाई तबाही! प्रदर्शनी में लाखों का नुकसान

Bharatpur Weather: राजस्थान में तूफान और बारिश ने मचाई तबाही! प्रदर्शनी में लाखों का नुकसान

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 21, 2024, 8:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Bharatpur Weather: राजस्थान में तूफान और बारिश ने मचाई तबाही! प्रदर्शनी में लाखों का नुकसान

Bharatpur Weather

India News(इंडिया न्यूज) Bharatpur Weather: राजस्थान के भरतपुर में सोमवार दोपहर अचानक मौसम बदल गया। आंधी के साथ हुई मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने मेले की सूरत बदल दी। इसने लोगों के सपनों को पल भर में तहस-नहस कर दिया। यहां लगे ऐतिहासिक श्री जसवंत प्रदर्शनी एवं पशु मेले में एक बड़ा झूला उखड़कर दूसरे झूले पर गिर गया। यह दूसरी नाव के झूले पर अटक गया। गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

मटर के आकार के ओले

वहीं, मेले में लगी 70 फीसदी से ज्यादा दुकानों के टेंट फट गए। इससे दुकानों में रखा सामान भीगकर खराब हो गया। गनीमत रही कि मेले में कोई जनहानि नहीं हुई। न ही कोई व्यक्ति हताहत हुआ। जिस समय झूला गिरा, उस समय झूला खाली था। प्रशासन ने मेले की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए व्यापारियों की मदद शुरू कर दी है। जिले में कई जगहों पर चने और मटर के आकार के ओले भी गिरे हैं।

व्यापारियों को काफी नुकसान

पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक एवं मेला प्रभारी खुशीराम मीना ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब तीन बजे से तेज आंधी और बारिश के कारण मेले में व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ है। मेले का एक बड़ा झूला पास में ही लगे दूसरे झूले पर गिर गया। इससे दो झूले क्षतिग्रस्त हो गए। साथ ही मेले में लगी करीब 70 दुकानों के टेंट फट गए। दुकानों में रखा सामान भीग गया।

भारी नुकसान

हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। दोपहर तीन से चार बजे तक एक घंटे तक तेज आंधी के साथ भारी बारिश हुई। इससे मेले में पानी भर गया। मेले की दुकानों में रखा सामान भीग गया और पूरा मेला अव्यवस्थित हो गया। आंधी और बारिश के कारण मेले में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि दोपहर का समय होने के कारण सभी झूले बंद थे और उनमें लोग नहीं बैठे थे। आगरा से आए जावेद ने बताया कि झूलों के क्षतिग्रस्त होने से उन्हें भारी नुकसान हुआ है

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT