होम / BJP membership campaign: सीएम भजनलाल ने ली बीजेपी की सदस्यता,कहा- 'भाजपा हर व्यक्ति को उसका हक मिले, इसके लिए…'

BJP membership campaign: सीएम भजनलाल ने ली बीजेपी की सदस्यता,कहा- 'भाजपा हर व्यक्ति को उसका हक मिले, इसके लिए…'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 3, 2024, 6:56 pm IST

India News RJ(इंडिया न्यूज)BJP membership campaign: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2 सितंबर से देशभर में पार्टी का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू किया है। जिसे ‘संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024’ नाम दिया गया है। इसका शुभारंभ करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहला सदस्य बनाकर इस अभियान की शुरुआत की। पीएम ने पार्टी के सदस्यता अभियान के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल देकर भाजपा पार्टी की सदस्यता ली। वहीं, राजस्थान में भी मंगलवार (3 सितंबर) को भाजपा सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई।

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पार्टी की सदस्यता लेकर राज्य में इस अभियान की शुरुआत की है। इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को सदस्य बनाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

अगर शरीर में दिखाई दे रहें हैं ये 5 लक्षण तो हो जाए सावधान, हो सकता है किडनी इंफेक्शन

जनसंघ के नेता रहे दुर्गा लाल माली को बनाया सदस्य

सीएम भजनलाल शर्मा जयपुर के स्वेज फार्म पहुंचे और जनसंघ काल के नेता दुर्गा लाल माली से फॉर्म भरवाकर पार्टी की सदस्यता का नवीनीकरण करवाया। दुर्गा लाल माली वर्तमान में सिविल लाइंस में किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष हैं। जबकि वे जनसंघ के समय 1973 में हवामहल विधानसभा के कोषाध्यक्ष थे।

वे 1977 में जयपुर ग्रामीण से जनता पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे। बाद में वे भारतीय जनता पार्टी से जयपुर ग्रामीण में मंत्री रहे। वे 1999 से 2004 तक जयपुर नगर नियम वार्ड 49 से भाजपा के पार्षद रहे। वे 2006 से 2011 तक कृषि उप मंडी समिति चुनाव में उपाध्यक्ष पद पर रहे। इसके अलावा वे 2011 से 2016 तक कृषि मंडी के अध्यक्ष रहे।

सीएम भजनलाल ने कही ये बात

सीएम भजनलाल शर्मा ने दुर्गा लाल माली को सदस्यता दिलाते हुए कहा कि दुर्गा लाल माली जैसे लोगों ने जनसंघ के नाम से एक पौधा लगाया था। जो आज भाजपा के रूप में वट वृक्ष बन गया है। यही कारण है कि हम पार्टी के पुराने नेताओं के घर जाकर उनकी सदस्यता का नवीनीकरण करवा रहे हैं। हम उनके योगदान को याद कर रहे हैं। दुर्गा लाल माली ने कहा कि मुख्यमंत्री का उनके घर आना इससे बड़ा सम्मान और कोई नहीं हो सकता। यह भारतीय जनता पार्टी है जो अपने पुराने कार्यकर्ताओं को हमेशा याद रखती है।

Nagaur News: पोस्ट ऑफिस में 72 लाख रुपये गबन का मामला, खाते में जमा राशि का कोई उल्लेख ही नहीं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
ADVERTISEMENT