होम / Rajasthan : धर्मान्तरण को लेकर पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई, दोनो एक-दूसरे धर्म के लिए बच्चों पर डाल रहे दबाव; मामला दर्ज

Rajasthan : धर्मान्तरण को लेकर पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई, दोनो एक-दूसरे धर्म के लिए बच्चों पर डाल रहे दबाव; मामला दर्ज

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 28, 2024, 9:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Religion Conversion Case in Udaipur: उदयपुर के घंटाघर थाना इलाके में पति-पत्नी के बीच विवाद के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन के लिए और बच्चों पर भी धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है।

पत्नी ने अपने ही पति पर रेप और मारपीट का आरोप लगाया है। दरअसल, एसपी को दी गई शिकायत में पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने के बाद उस पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

पति ने बताया कि पिछले कुछ समय से उसने दूसरे धर्मों की किताबें पढ़ना शुरू कर दिया था और नियमित रूप से चर्च भी जाने लगी थी। जब बच्चे घर में पूजा करते थे तो वह उन्हें ऐसा करने से मना करती थी और उन पर बच्चों पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोप भी लगाती थी। जब उसने उसे रोकने की कोशिश की तो वह मारपीट करने लगी।

बच्चों पर भी धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोप

एक दिन जब वह हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा था तो वह इसके लिए तैयार हो गई और जब वह नहीं माना तो वह घर छोड़कर चली गई। इतना ही नहीं कुछ दिन बाद बेटी तो स्कूल से घर आ गई लेकिन बेटा नहीं आया। बाद में पता चला कि पत्नी बेटे को स्कूल से अपने साथ रहने के लिए ले गई थी। फिलहाल वह उदयपुर में अपने चचेरे भाई के घर पर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि धर्म से जुड़ा कोई समूह है जिसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

पत्नी ने अपने पति पर रेप और मारपीट के लगाए आरोप

मामला सामने आने के बाद पत्नी भी पुलिस अधीक्षक के सामने पेश हुई। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि वह दूसरे धर्मों की किताबें भी दिलचस्पी से पढ़ते हैं। उन्होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया है। उन्होंने अपने पति पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया। इसके लिए वह कई दवाइयां भी लेते हैं। अपने आप को इसके साथ मजबूर करता है।

पत्नी ने अपने पति पर रेप और मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं और न्याय की मांग की है। पुलिस ने दोनों शिकायतों के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT