होम / Cricket Viral Video: शेन वार्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी और Virat Kohli के Shot of the Century के बाद; देखिए 'ड्रामा ऑफ द सेंचुरी'

Cricket Viral Video: शेन वार्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी और Virat Kohli के Shot of the Century के बाद; देखिए 'ड्रामा ऑफ द सेंचुरी'

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 11, 2024, 3:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket Viral Video: क्रिकेट के खेल में अक्सर कई नाटकीय मोड़ आते हैं। ऐसे ही ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच वनडे सीरीज के निर्णायक मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना घटी। क्रिकेट में पहले कभी न देखी गई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 10 फरवरी को तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान यह अजीब घटना घटी। घटना 48वें ओवर की आखिरी गेंद पर देखने को मिली, जब एक नो बॉल पर छक्का लगा और बल्लेबाज हिट-विकेट भी हो गया।

फैंस हुए आश्चर्यचकित

उसक वक्त ऑस्ट्रेलिया की अलाना किंग स्ट्राइक पर थीं और दक्षिण अफ्रीका की मसाबाता क्लास गेंदबाजी कर रही थीं। मसाबाता ने फुल टॉस गेंद फेंकी जो बल्लेबाज की कमर के ऊपर थी, अंपायर ने नो-बॉल का संकेत दिया और अलाना ने छक्का जड़ दिया।

विकेट पर टकराया बल्ला

छक्का जड़ने की कोशिश में अलाना ने गेंद पर पूरी ताकत से प्रहार किया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर अपना संतुलन खोकर जमीन पर गिर गईं और उनका बल्ला विकटों पर जा टकराया। डिलीवरी नो-बॉल होने के कारण, अलाना आउट होने से बच गई और उन्होंने सिर्फ 1 गेंद पर 7 रन भी बनाए। इस घटना ने क्रिकेट जगत के फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 277 रन बनाए। बेथ मूनी ने सर्वाधिक 82 रन की पारी खेली। कप्तान एलिसा हीली ने 60 रन बनाए। तहलिया मैक्ग्रा ने 44 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने के दौरान जब साउथ अफ्रीका चार विकेट गंवाकर 63 रन बना लिए थे तभी बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। जब दोबारा मैच शुरु हुआ तो पूरी अफ्रीकन टीम 24.3 ओवर में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। उसे 31 ओवर में 238 रन का टारगेट मिला था।

यह भी पढ़ें:

India U19 vs Australia U19 World Cup Final: छठी बार विश्व कप जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां देखें मुकाबला

Sourav Ganguly: घर से चोरी हुआ पूर्व भारतीय कप्तान का फोन, क्रिकेटर को सता रहा इस बात का डर

Shamar Joseph: आईपीएल में शामिल हुआ ‘सिक्योरिटी गार्ड’, जानिए वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ के क्रिकेटर बनने की कहानी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT