होम / Cricket World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप में हो रहे बड़े उलटफेर, भारत भी हो चुका है शिकार

Cricket World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप में हो रहे बड़े उलटफेर, भारत भी हो चुका है शिकार

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 18, 2023, 11:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: विश्व कप 2023 के रैंकिंग में उलटफेर का दौर चल रहा हैं। बता दें कि पहले अफगानिस्तान की टीम ने 2015 विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराया। तो वहीं नीदरलैंड्स की टीम ने फॉर्म मे चल रहे साउथ अफ्रीका की टीम को विश्व कप में मात देकर रैंकिंग में उलटफेर कर डाला। 17 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले से पहले किसी ने यह सोचा नही था कि ऐसा होगा। लेकिन नीदरलैंड्स के शानदार खेल के दम पर ऐसा हो गया। वैसे अब तक टॉप 8 टीमें कई बार इस तरह की उलटफेर का शिकार हो चुकी है। इस लिस्ट में सिर्फ 1-2 टीम का नाम ही शामिल नहीं है।

इस बार वर्ल्ड कप में  हुए दो उलटफेर

इस साल भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे विश्व कप में अब तक दो बड़े उलटफेर देखने को मिला हैं। बता दें कि, शुरुआती 15 मुकाबलों में अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम ने अपने से बड़ी टीम को मात देकर सबको चौंकाया है। विश्व चैंपिनय इंग्लैंड को अफगानी टीम ने 69 रन से करारी शिकस्त दी। वहीं 38 रन से नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को मात दिया। अब तक आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में टॉप 8 टीमों में से 1 ही टीम ऐसी है जो उलटफेर के शिकार से बची हुई है।

सबसे ज्यादा उलटफेर का शिकार हुई इंग्लैंड की टीम

भारत मे चल रहे वनडे विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा उलटफेर का शिकार इंग्लैंड की टीम हुई है। इस विश्व कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम 5 बार कमतर आंकी जाने वाली टीम से हार चुकी है। बांग्लादेश ने दो बार जिम्बाब्वे, आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 बार हार चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम को 4 बार उलटफेर का सामना करना पड़ा है। दो बार बांग्लादेश एक बार जिम्बाब्वे और एक बार नीदरलैंड्स ने हराया। वेस्टइंडीज की टीम तीन बार उलटफेर झेल चुकी है। केन्या, आयरलैंड और बांग्लादेश की टीम से मात खाई है।

पाकिस्तान में हुए दो उलटफेर

बता दे कि भारत और पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप में दो-दो बार उलटफेर का शिकार हो चुकी है।भारत को बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश से हार मिली थी। तो वहीं पाकिस्तान की टीम आयरलैंड और बांग्लादेश से हारी थी। ऑस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे ने हराकर एक बार उलटफेर का शिकार बनाया था। न्यूजीलैंड ही एक मात्र टॉप आठ में शामिल टीम है। जिसे अब तक एक बार भी इस तरह के उलटफेर का सामना नहीं करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT